भाकियू अंबावत ने किसानों से जुड़े मुद्दे को उठाया

भाकियू अंबावता के कार्यकर्ताओं ने बकाया गन्ना भुगतान कराने विद्युत की अव्यवस्था को दुरुस्त कराने खस्ताहाल संपर्क मार्गो की मरम्मत कराने सहित किसानों से जुड़ी कई समस्याओं को उठाया। कार्यकर्ताओं ने उनकी मांगों की अनदेखी किए जाने पर आंदोलन की चेतावनी दी।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 10:55 PM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 10:55 PM (IST)
भाकियू अंबावत ने किसानों से जुड़े मुद्दे को उठाया
भाकियू अंबावत ने किसानों से जुड़े मुद्दे को उठाया

जेएनएन, बिजनौर। भाकियू अंबावता के कार्यकर्ताओं ने बकाया गन्ना भुगतान कराने, विद्युत की अव्यवस्था को दुरुस्त कराने, खस्ताहाल संपर्क मार्गो की मरम्मत कराने सहित किसानों से जुड़ी कई समस्याओं को उठाया। कार्यकर्ताओं ने उनकी मांगों की अनदेखी किए जाने पर आंदोलन की चेतावनी दी।

तहसील परिसर में भारतीय किसान यूनियन अंबावता के कार्यकर्ताओं की जिलाध्यक्ष शिवकुमार की अध्यक्षता में मासिक पंचायत हुई। शिवकुमार ने कहा कि किसान लंबे वक्त से तीनों कृषि कानून वापस लेने की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे हैं। जिससे किसानों को आर्थिक नुकसान पहुंच रहा है। लेकिन सरकार किसानों की अनदेखी कर रही है। उन्होंने उनकी समस्याओं को गंभीरता से नहीं लिया गया तो किसान सड़कों पर उतरकर आंदोलन को विवश होगा। किसानों ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को संबोधित ज्ञापन एसडीएम परमानंद झा को सौंपा। ज्ञापन में तीनों कृषि कानून वापस लेने, गन्ने के दाम आगामी सत्र में 500 रुपये प्रति कुंतल किए जाने, किसानों का बिजली बिल माफ किए जाने, किसानों से जुड़े खस्ताहाल संपर्क मार्गों की शीघ्र मरम्मत किए जाने, क्षेत्र में विद्युत अव्यवस्था को दुरुस्त किए जाने, 60 वर्ष आयु के किसान-मजदूरों को पांच हजार रुपये मासिक पेंशन दिए जाने सहित कई मांगों को उठाया। वीरेंद्र सिंह, डोरी पहलवान, सत्येंद्र सिंह, चौधरी सुखबीर सिंह, डा. जोधा सिंह, फुरकान अहमद आदि किसान नेता उपस्थित रहे। कर्मचारियों ने उठाई मांगें, सौंपा ज्ञापन

चांदपुर स्थानीय निकाय सफाई मजदूर संघ के बैनर तले पालिका के सफाई कर्मियों ने एसडीएम को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपते हुए विभिन्न मांगों को प्रमुखता से उठाया। ऐलान किया कि दो अक्टूबर तक मांगें पूरी नहीं हुईं तो वह 11 अक्टूबर को राजभवन पर धरना देने को मजबूर होंगे। ज्ञापन देने वालों में कपिल कुमार, राजू सूद, राकी, अजय मदान, मस्तराम सूद, सचिन सूद, विकास, शेखर, सतीश आदि शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी