भाकियू का कलक्ट्रेट में प्रदर्शन आज, तैयारी में जुटे किसान

भारतीय किसान यूनियन के आह्वान पर किसान मंगलवार को कलक्ट्रेट में धरना देंगे। इससे पहले किसान गन्ना समिति में एकत्र होंगे और जुलूस की शक्ल में नारेबाजी करते हुए कलक्ट्रेट पहुंचेंगे। उधर प्रशासन ने किसान आंदोलन को देखते हुए कलक्ट्रेट और विकास भवन से लेकर नुमाइश चौक तक पर्याप्त मात्रा में पुलिस बल की तैनाती की है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 11:32 PM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 11:32 PM (IST)
भाकियू का कलक्ट्रेट में प्रदर्शन आज, तैयारी में जुटे किसान
भाकियू का कलक्ट्रेट में प्रदर्शन आज, तैयारी में जुटे किसान

बिजनौर, जेएनएन। भारतीय किसान यूनियन के आह्वान पर किसान मंगलवार को कलक्ट्रेट में धरना देंगे। इससे पहले किसान गन्ना समिति में एकत्र होंगे और जुलूस की शक्ल में नारेबाजी करते हुए कलक्ट्रेट पहुंचेंगे। उधर, प्रशासन ने किसान आंदोलन को देखते हुए कलक्ट्रेट और विकास भवन से लेकर नुमाइश चौक तक पर्याप्त मात्रा में पुलिस बल की तैनाती की है।

भाकियू युवा के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष दिगंबर सिंह की ओर से जारी प्रेस रिलीज में कहा है कि किसान पिछले कई माह से तीनों कृषि कानूनों की वापसी की मांग को लेकर आंदोलित है, किंतु केंद्र सरकार इस मुद्दे पर चुप्पी साधे हुए है। उन्होंने कहा कि लखीमपुर में हुई घटना से यह स्पष्ट हो गया कि सरकार किसान आंदोलन को खत्म करने का षड्यंत्र कर रही है। किसान मंगलवार को तीनों कृषि कानूनों की वापसी, गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा की गिरफ्तारी एवं बर्खास्तगी और जिले में चल रही बिजली समस्या के समाधान की मांग को लेकर कलक्ट्रेट में प्रदर्शन करेगी।

भाकियू नेता दिगंबर सिंह, जिलाध्यक्ष कुलदीप सिंह, अतुल प्रधान, सुनील प्रधान ने किसानों से मंगलवार को सुबह 10 बजे अधिक से अधिक संख्या में सहकारी गन्ना समिति में पहुंचने का आह्वान किया। उधर, एएसपी सिटी डा. प्रवीन रंजन सिंह के अनुसार किसान आंदोलन को देखते हुए कलक्ट्रेट और विकास भवन से लेकर नुमाइश चौक तक पर्याप्त मात्रा में पुलिस बल की तैनाती की है। वहीं, किसानों के वाहन खड़े करने के लिए नुमाईश मैदान में पार्किंग की व्यवस्था की गई है। जरूरत पड़ने पर इस मार्ग पर रूट डायवर्ट करने की कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। किसानों से 29 को चांदपुर पहुंचने का आहवान

बिजनौर : राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व सांसद जयंत चौधरी 29 अक्टूबर को चांदपुर में आशीर्वाद पथ जनसभा में पहुंचेंगे। रालोद नेताओं ने सभा को सफल बनाने के लिए पूरी ताकत झोंक रखी है।

राष्ट्रीय लोकदल बिजनौर के वरिष्ठ नेता नागेंद्र पंवार ने सोमवार को क्षेत्र के कई गांवों का दौरा किया और किसान, मजदूर व ग्रामीणों को पार्टी की नीति बताई। उन्होंने सभी वर्गो से चांदपुर के हिदू इंटर कालेज में जयंत चौधरी की होने वाली आशीर्वाद पथ जनसभा में पहुंचने का आह्वान किया।

नागेंद्र पंवार ने समर्थकों व कार्यकर्ताओं के साथ ग्राम जमालपुर, आदमपुर, हमीदपुर आदि में जनसंपर्क किया। हमीदपुर में बलराज सिंह के निवास पर हुई बैठक में किसान, मजदूर व अन्य वर्गो से रालोद के साथ आकर पार्टी को मजबूत करने की अपील की। कहा कि रालोद ने हमेशा हर वर्ग की आवाज उठाई है। इस मौके पर मोहित कुमार, सुदेश कुमार, बिट्टू चौधरी, परवेज चौधरी, अनिक, मुकेश, निशांत, सुमित, अरुण, मुकुल चौधरी, पंकज व अभिषेक आदि उपस्थित रहे।

...

-पूनम चौधरी का किया स्वागत

बिजनौर : राष्ट्रीय लोकदल बिजनौर की महिला जिलाध्यक्ष पूनम चौधरी का सोमवार को ग्राम अंगाखेड़ी स्वागत किया। पूनम चौधरी ने गांव के लोगों को पार्टी की नीतियों को समझाया। सभी लोगों से ज्यादा से ज्यादा संख्या में 29 तारीख को चांदपुर में होने वाली आशीर्वाद जनसभा में पहुंचने की अपील की।

इस मौके पर मुकुल चौधरी, रविद्र सेठ जी, योगेश कुमार ग्राम प्रधान, सूरज सिंह, हेमेंद्र सिंह, प्रवेंद्र सिंह, दिले राम, धर्मपाल सिंह, देशपाल सिंह, महेंद्र सिंह, मुकुल कुमार, संदीप कुमार, संजीव कुमार, बिट्टू, महेंद्र सिंह, ऋषि पाल, दिग्विजय, ब्रह्मपाल सिंह, धर्मेंद्र कुमार, मुनेंद्र, जयवीर सिंह, महिपाल सिंह, जागेश व रोहित कुमार आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी