क्योंकि मेरी मां ने मेरा नाम हैदर रख दिया

क्योंकि मेरी मां ने मेरा नाम हैदर रख दिया

जेएनएन बिजनौर। दरगाहे आलिया नज्फे-ए-हिद जोगीरम्पुरी में हजरत अली का जन्मदिन अकीदत और खुल

JagranFri, 26 Feb 2021 10:58 PM (IST)

जेएनएन, बिजनौर। दरगाहे आलिया नज्फे-ए-हिद जोगीरम्पुरी में हजरत अली का जन्मदिन अकीदत और खुलसू के साथ मनाया। मौलाना की शान में शायरों ने कलाम पेशकर खूब वाहवाही लूटी।

दरगाहे आलिया नज्फे-ए-हिद जोगीरम्पुरी के के प्रांगण में हजरत अली के जन्मदिन पर कार्यक्रम आयोजित हुए। तिलावते कलामे पाक से हाफिज मोहम्मद मिकदाद ने ़कुरआन पढ़कर किया। दरगाह के अध्यक्ष मुजाहिद हुसैन नकवी की अध्यक्षता में महफिल आयोजित की गई। महफिल का आगाज अली इमाम ने नाते पाक से किया। गुलशन बिजनौरी ने कहा कि दिलों-दिमाग न•ार में रहे तो अच्छा है, अली का नाम सफर में रहे तो अच्छा है। हैदर किरतपुरी ने कहा कि कारगर होता नहीं मुझ पर किसी मरहब का वार, क्योंकि मेरी मां ने मेरा नाम हैदर रख दिया। शहंशाह बिजनौरी ने कहा कि अगर अली की अदावत में मौत आ जाए तो मौत मौत नहीं होगी खुदकशी होगी। वकार सुल्तानपुरी, राकिम नौगांवी, शमीम इलाहाबादी, खुर्शीद मुजफ्फरनगरी, नसीमुल बाकरी, तकी नौगांवी ने भी कलाम पेश कर खूब वाहवाही लूटी। दरगाह कमेटी के सचिव जफर मुज्तबा ने दूरदरा•ा से आए तमाम शायरों और जायरीनों का शुक्रिया अदा किया। मौलाना अहमद रजा बिजनौरी के संचालन में आयोजित कार्यक्रम में कमेटी के संरक्षक मौलाना कोकब मुज्तबा, विशाल मेहदी, असद अब्बास, र•ा अब्बास, कुदरत हुसैन, आजम अब्बास, मोहम्मद कुमैल आब्दी, जिया अब्बास आब्दी, साबिर रजा, इसरार जैदी, मोजिज अब्बास, शबी हैदर, सिकंदर अब्बास आदि मौजूद रहे।

बीएसएनएल के टावर से लाखों की चोरी

जेएनएन, बिजनौर : पुलिस निष्क्रियता के चलते क्षेत्र में अपराधिक घटनाएं लगातार बढ़ रही हैं। बेखौफ बदमाश सरकारी संस्थाओं को भी निशाना बना रहे हैं। बिजली दफ्तर के बाद चोरों ने बीएसएनएल के टावरों को निशाना बनाते हुए दस दिन के भीतर तीन टावरों से करीब दो लाख रुपये से अधिक की चोरी कर ली। पुलिस चोरों का पता लगाना तो दूर रिपोर्ट दर्ज कराना भी गंवारा नहीं समझ रही।

बीएसएनएल के उप खंड अधिकारी कासिफ जमील के अनुसार गत 14 फरवरी की रात दूरभाष केंद्र गोहावर स्थित टावर पर लगी 400 मीटर एंटीना फीडर केबल, छत पर लगी तीन एसी स्लिप्ट यूनिटों के अंदर का सामान, मोटर पंखे आदि चोरी कर लिए। जिसकी कीमत करीब 80 हजार रुपये है। 17 फरवरी को खासपुरा स्थित टावर से करीब 29 हजार रुपये और 24 फरवरी को रवाना शिकारपुर स्थित टावर से करीब 30 हजार रुपये का यही सामान चोरी कर लिया। उन्होंने बताया कि संबंधित थानों में चोरी की तहरीर दी गई है, लेकिन पुलिस कोई कार्रवाई नहीं कर रही है। बीएसएनएल के अधिकारियों ने मामले की शिकायत एसपी डा धर्मवीर सिंह से की। एसपी ने नूरपुर पुलिस को तत्काल मुकदमा दर्ज करने के निर्देश दिए।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.