गांव ऊमरी के तालाब को सुंदरीकरण का इंतजार

तहसील धामपुर के गांव ऊमरी में मौजूद तालाब लंबे समय से सफाई और सुंदरीकरण का इंतजार कर रहा है। तालाब में मछली पालन होने के कारण इसका लाभ पशुपालकों व ग्रामीणों को नहीं मिल रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 05:45 AM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 05:45 AM (IST)
गांव ऊमरी के तालाब को सुंदरीकरण का इंतजार
गांव ऊमरी के तालाब को सुंदरीकरण का इंतजार

बिजनौर, जेएनएन। तहसील धामपुर के गांव ऊमरी में मौजूद तालाब लंबे समय से सफाई और सुंदरीकरण का इंतजार कर रहा है। तालाब में मछली पालन होने के कारण इसका लाभ पशुपालकों व ग्रामीणों को नहीं मिल रहा है। ग्रामीणों की मांग है कि इस तालाब में मछली पालन बंद कराया जाए। साथ ही इसके आसपास सुंदरीकरण कराकर फलदार व छायादार पौधे लगाए जाएं, जिससे ग्रामीणों को इसका पूरा लाभ मिल सके।

गांव ऊमरी में करीब दस बीघा का तालाब स्थित है। यह पानी से भरा हुआ है और इसकी बाउंड्री भी है, लेकिन इसका लाभ ग्रामीणों को नहीं मिल पा रहा है। उन्होंने बताया कि स्थानीय प्रशासन द्वारा करीब दस साल के लिए यह तालाब मछली पालन के लिए दे दिया गया है। जिस कारण इसका पानी अब पशुओं के पीने लायक भी नहीं है, जिससे पशुपालकों और अन्य ग्रामीणों को इसका लाभ नहीं मिल पा रहा है। ग्रामीणों ने बताया कि पहले इसके पानी का प्रयोग ग्रामीण करते थे। ग्रामीण लोकेंद्र, ब्रजभूषन, अश्वनी कुमार, अवनीश व गजेंद्र आदि का कहना है कि लंबे समय से इस तालाब के सुंदरीकरण और तलीझाड़ सफाई की मांग की जा रही है। लेकिन अभी तक कार्रवाई नहीं हुई है। ग्रामीणों की मांग है कि इस तालाब में मछली पालन बंद कराया जाए। साथ ही इसके आसपास सुंदरीकरण कराकर फलदार व छायादार पौधे लगाए जाएं, जिससे ग्रामीणों को इसका पूरा लाभ मिल सके। ग्राम प्रधान गुड़िया देवी का कहना है कि ग्रामीणों की मांग पर तालाब के सुंदरीकरण का जल्द ही प्रयास किया जाएगा। - - - - - - - -

chat bot
आपका साथी