शिक्षित बनो, संगठित रहो, संघर्ष करो..

आंबेडकर शिक्षित संगठित संघर्ष सेवा समिति की ओर से मोहल्ला रम्पुरा रविदास बस्ती में आंबेडकर स्थल पर डा.भीमराव आंबेडकर का 65वां महापरिनिर्वाण दिवस मनाया गया। कार्यक्रम में डा.आंबेडकर के व्यक्तित्व और उनके द्वारा किए गए कार्यों पर चर्चा कर श्रद्धांजलि दी गई।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 06 Dec 2021 10:42 PM (IST) Updated:Mon, 06 Dec 2021 10:42 PM (IST)
शिक्षित बनो, संगठित रहो, संघर्ष करो..
शिक्षित बनो, संगठित रहो, संघर्ष करो..

बिजनौर, जेएनएन। आंबेडकर शिक्षित, संगठित, संघर्ष, सेवा समिति की ओर से मोहल्ला रम्पुरा रविदास बस्ती में आंबेडकर स्थल पर डा.भीमराव आंबेडकर का 65वां महापरिनिर्वाण दिवस मनाया गया। कार्यक्रम में डा.आंबेडकर के व्यक्तित्व और उनके द्वारा किए गए कार्यों पर चर्चा कर श्रद्धांजलि दी गई।

समिति के अध्यक्ष और बहुजन वालिटियर फोर्स के विधानसभा क्षेत्र संयोजक नरेंद्र रवि ने कहा कि डा.भीमराव आंबेडकर का संघर्षमयी जीवन देशवासियों के लिए प्रेरणास्त्रोत है। उन्होंने न केवल विश्व का सबसे बड़ा संविधान लिखा, बल्कि सभी को समान अधिकार दिए। उन्होंने हिदू कोड बिल बनाकर महिलाओं को बराबरी का अधिकार दिया। जिससे आज महिलाएं हर क्षेत्र में आगे बढ़ रही हैं। उन्होंने हमेशा मानव उत्थान और विकास को प्राथमिकता दी। डा.आंबेडकर के तीन मंत्र शिक्षित बनो, संगठित रहो, संघर्ष करो पर चलकर जीवन को सफल बनाया जा सकता है। चित्रा राकेश, अभिषेक कुमार, विशाल, अदिति, अरनव, अंकित कुमार, अनिता, गीता, मुकेश कुमार, चिरंजी, वीरेंद्र, कांता, सुनिता आदि ने कार्यक्रम में डा.आंबेडकर के चित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी।

बाबा साहेब को अर्पित की पुष्पांजलि

नगीना: प्रबुद्ध बौद्ध सभा द्वारा डा. भीमराव आंबेडकर का परिनिर्वाण दिवस उनके चित्र के समक्ष पुष्पांजलि अर्पित कर श्रद्धा के साथ मनाया गया। सोमवार को स्टेशन रोड स्थित अंबेडकर पार्क में आयोजित कार्यक्रम में बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर का परिनिर्वाण दिवस श्रद्धा के साथ मनाते हुए वक्ताओं ने कहा कि हमें बाबा साहब के बताए मार्ग पर चलकर समाज में जागृति फैलाना चाहिए। बाबा साहब ने जो काम किए हैं, उससे समाज के हर वर्ग को लाभ मिला है। सभी से उनके आदर्शों पर चलने का आह्वान किया। इंजीनियर सरल कुमार की अध्यक्षता व विक्रम सिंह बौद्ध के संचालन में आयोजित कार्यक्रम में शैलेंद्र कुमार राव, अखिलेश हितैशी, जय कुमार, टिकल, इमरत सिंह बौद्ध, कमल कुमार, अनीता बौद्ध समेत बड़ी संख्या में अनुयायी व प्रबुद्ध लोग मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी