कोरोना के प्रति रहें सचेत, घातक हो सकती है लापरवाही

कोरोना संक्रमण में काफी हद तक कमी आयी है। लेकिन इसका मतलब ये नहीं है कि कोरोना बीमारी समाप्त हो गई है। कोरोना के प्रति लापरवाही अभी भी घातक हो सकती है। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए अभी भी दो गज की दूरी और मास्क पहनना अनिवार्य है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 05:38 PM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 11:10 PM (IST)
कोरोना के प्रति रहें सचेत, घातक हो सकती है लापरवाही
कोरोना के प्रति रहें सचेत, घातक हो सकती है लापरवाही

बिजनौर, जेएनएन। कोरोना संक्रमण में काफी हद तक कमी आयी है। लेकिन इसका मतलब ये नहीं है कि कोरोना बीमारी समाप्त हो गई है। कोरोना के प्रति लापरवाही अभी भी घातक हो सकती है। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए अभी भी दो गज की दूरी और मास्क पहनना अनिवार्य है। सभी जगह कोरोना वैक्सीन भी लग रही हैं, अपनी बारी आने पर वैक्सीन की डोज जरूर लगवानी चाहिए। यह कहना है स्योहारा के वरिष्ठ चिकित्सक डा. अमीर अहमद का।

डा. अमीर अहमद का कहना है कि कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीन ही सबसे कारगर है। इसके बारे में किसी भी तरह की अफवाहों पर ध्यान न दें। सभी कोरोना वैक्सीन के प्रति जागरूक करें। उनका कहना है कि अभी कोरोना का खतरा टला नहीं है। दूसरी लहर में हम सभी को इसका काफी नुकसान झेलना पड़ा है। आने वाले समय में कोरोना की तीसरी लहर के आने की भी प्रबल संभावना जताई जा रही है, ऐसे में हमें पहले की तरह ही सावधानी बरतते हुए आगे बढ़ना है। इसके प्रति सचेत रहें। अनलाक होने पर बाजारों और सभी स्थानों पर काफी भीड़ होने लगी है लेकिन भीड़भाड़ वाले स्थानों पर जाने में हमें अभी भी सावधानी बरतनी चाहिए। मास्क, सैनिटाइजर और शारीरिक दूरी का पूरा ध्यान रखते हुए आगे बढ़ने की आवश्यकता है।

डा अमीर अहमद का कहना है कि कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए कोविड 19 से बचाव को गाइडलाइन का पालन करना पड़ेगा। अपने शरीर के प्रति हमेशा सचेत रहने की जरुरत है। बुखार आने पर या अन्य किसी भी तरह के लक्षण होने पर चिकित्सक की सलाह जरूर लें। शरीर की प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के चिकित्सक की सलाह पर दवा और पौष्टिक खाने पीने का विशेष ध्यान रखें। जितना हो सके मौसमी फलों के साथ हमेशा गर्म पानी का ही प्रयोग करें।

chat bot
आपका साथी