12 घंटे मेरठ-पौड़ी हाईवे जाम, 20 किमी तक फंसे वाहन

जेएनएन बिजनौर। मेरठ-पौड़ी नेशनल हाईवे 12 घंटे तक जाम की गिरफ्त में रहा। बुधवार रात 11

By JagranEdited By: Publish:Thu, 26 Nov 2020 07:01 PM (IST) Updated:Thu, 26 Nov 2020 07:01 PM (IST)
12 घंटे मेरठ-पौड़ी हाईवे जाम, 20 किमी तक फंसे वाहन
12 घंटे मेरठ-पौड़ी हाईवे जाम, 20 किमी तक फंसे वाहन

जेएनएन, बिजनौर। मेरठ-पौड़ी नेशनल हाईवे 12 घंटे तक जाम की गिरफ्त में रहा। बुधवार रात 11 बजे से शुरू हुआ जाम गुरुवार दोपहर तक सामान्य हो पाया। मीरापुर तिराहे से बिजनौर तक 20 किमी तक वाहन फंसे रहे। इस दौरान दूल्हे और दुल्हनों की गाड़ियां भी जाम में फंस गईं। शादियों का साया होने के चलते लोग समय से नहीं आ-जा सके। सुबह भी लोगों के दफ्तर छूट गए। हालांकि दो जिलों की पुलिस की व्यवस्था भी धड़ाम नजर आई। गांव देवल के पास दो स्थान पर ट्रक खराब होने की वजह से जाम लगना शुरू हुआ।

बुधवार को बड़ा साया रहा। रात में काफी शादियां थीं। सड़कों पर काफी आवाजाही थी। इस भीड़-भाड़ के बीच मेरठ-पौड़ी हाईवे पर रात 11 बजे के आसपास बैराज के पास भयंकर जाम लग गया। बैराज पुल और देवल के बीच दो स्थानों पर ट्रक खराब होने से रास्ता वनवे हो गया। इससे जाम की स्थिति बन गई। धीरे-धीरे कार चालकों ने जल्द निकलने की कोशिश में जाम को और विकराल कर दिया। देखते ही देखते कई किलोमीटर तक जाम लग गया। वाहन जहां के तहां फंस गए। बिजनौर से लेकर मीरापुर तिराहे तक जाम की स्थिति बन गई। बीस किलोमीटर तक वाहनों की लाइन लगी रही। वाहन धीरे-धीरे रेंगने लगे। बारात जाम में फंस गई। अधिकांश बसें और गाड़ियां बरात लेकर आने-जाने वाली थीं, उन्हें देरी हो गई। कई दूल्हे और दुल्हनों की गाड़ियां भी जाम में फंसी रही। पुलिस ने बमुश्किल रास्ता वनवे कर धीरे-धीरे वाहनों को निकाला। इसके बावजूद जाम से राहत नहीं मिली। यह सिलसिला गुरुवार दोपहर 11 बजे तक चलता रहा। दोपहर 12 बजे तक जाम सामान्य हो पाया है। कामकाज और आवश्यक कार्य के लिए घर से निकले लोग गंतव्य तक नहीं पहुंच पाए। बिजनौर-मुजफ्फरनगर पुलिस के इंतजाम भी नाकाफी रहे। मीरापुर इलाके में चीता मोबाइल पर तैनात सिर्फ एक सिपाही पूरे जाम से जूझता रहा।

चालकों की अज्ञानता भी बनी जाम की वजह

वाहन चालकों की अज्ञानता भी जाम का कारण बन गई। जाम लगने के बाद चालक कारों को अपनी लाइन में निकालकर आगे निकलने की फिराक में आगे ले गए। इसके चलते वनवे भी बंद हो गया। जाम बढ़ता गया। कार चालकों की अज्ञानता से ही जाम की स्थिति बिगड़़ती गई। ट्रैफिक की जागरूकता और जल्दबाजी में जाम का कारण बनता है, ऐसे चालकों से पुलिस को सख्ती से निपटना चाहिए।

इन्होंने कहा..

मीरापुर थाना क्षेत्र के गांव देवल के पास दो ट्रक खराब हो गए थे। उनकी वजह से जाम लग गया था। थाना और ट्रैफिक पुलिस ने जाम खुलवाया है। मीरापुर पुलिस से बात कर ट्रक को हटवा दिया है। कुछ लोग जल्द निकलने के चक्कर में लाइन से निकल जाते हैं, इस वजह से भी जाम लगता है।

- अनित कुमार, एसपी ट्रैफिक। कोर्ट स्थानांतरित होने के विरोध में हड़ताल करेंगे

जेएनएन, बिजनौर : एसडीएम कोर्ट को कचहरी परिसर से तहसील परिसर स्थानांतरित करने के विरोध में रेवन्यू बार एसोसिएशन बिजनौर के आह्वान जिले के अधिवक्ता शुक्रवार को न्यायिक कार्य से विरत रहते हुए विरोध प्रकट करेंगे।

एसडीएम कोर्ट को कचहरी परिसर से तहसील परिसर स्थानांतरित करने के विरोध में रेवन्यू बार एसोसिएशन बिजनौर का धरना प्रदर्शन कचहरी परिसर में चौथे दिन भी जारी रहा। रेवन्यू बार एसोसिएशन बिजनौर ने जिले की अन्य बार एसोसिएशन से उक्त मामले में समर्थन की अपील करते हुए विरोध स्वरुप 27 नवंबर को न्यायिक कार्य से विरत रहने की अपील की थी। रेवन्यू बार एसोसिएशन की अपील पर जिला बार एसोसिएशन बिजनौर के वरिष्ठ उपाध्यक्ष जय सिंह और महासचिव नवदीप कुमार सिंह ने धरनास्थल पर पहुंचकर समर्थन देते हुए शुक्रवार को न्यायिक कार्य से विरत रहने का निर्णय लिया। वहीं अन्य तहसील स्तर पर स्थित अन्य बार एसोसिएशन ने भी समर्थन देते हुए शुक्रवार को न्यायिक कार्य से विरत रहने का निर्णय लिया। इस मौके पर रेवन्यू बार एसोसिएशन के अध्यक्ष विनय कुमार राणा, सचिव अरविद चौधरी, प्रसून, रामेंद्र सिंह, फकीर चंद, उमेंद्र कुमार, सुशील कुमार, मामराज सिंह, रुपचंद, धर्मवीर सिंह, विकास, नवीन किशोर, मनोज जैन आदि अधिवक्ता मौजूद रहे। वन क्षेत्र में खनन में जुटी पोकलेन पकड़ी

जेएनएन, बिजनौर। वन क्षेत्र में गांव कामगारपुर के निकट बगैन अनुमति खनन करते मिलने पर वनकर्मियों ने एक पोकलेन मशीन को कब्जे में ले लिया। पोकलेन मशीन का चालक मौके से फरार हो गया।

वन क्षेत्र से सटे हुए ग्राम कामगार पुर के निकट वन क्षेत्र में पिछले काफी समय से बगैर अनुमति खनन किया जा रहा था। गुरुवार को राजगढ़ रेंज के प्रभारी वन क्षेत्राधिकारी राममुसाफिर यादव ने वनकर्मियों की टीम के साथ कामगारपुर के निकट वन क्षेत्र में छापामारी की। वन टीम ने खनन करते हुए एक पोकलेन को मौके से पकड़ा। खनन करने वाले बिजनौर क्षेत्र के बताए जा रहे हैं। वन विभाग खनन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए जुटा है। वनकर्मियों ने पकड़ी गई पोकलेन सुपर स्टोन क्रेशर पर खड़ी कर दी। गौरतलब है कि तीन दिन पहले भी राजगढ़ रेंज के प्रभारी वन क्षेत्राधिकारी ने एक पोकलेन पकड़ी थी। उच्चाधिकारियों को अवगत करा दिया गया था। प्रभारी वन क्षेत्राधिकारी राम मुसाफिर यादव ने बताया कि आज कामगारपुर के समीप खनन करते हुए एक पोकलेन को पकड़ा गया है। चालक टीम को देखकर फरार हो गया। मामले में विभागीय कार्रवाई की जा रही है। छापामारी में डिप्टी रेंजर हरीश मेहता, वन दारोगा आनंद सिंह, जयपाल सिंह आदि शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी