बजरंग दल ने किया प्रदर्शन, ज्ञापन सौंपा

बजरंग दल ने बांग्लादेश में हो रही हिदुओं की निर्मम हत्या के विरोध में कलक्ट्रेट में प्रदर्शन किया। बाद में संगठन की ओर से राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन एसडीएम सदर विक्रमादित्य मलिक को दिया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 10:52 PM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 10:52 PM (IST)
बजरंग दल ने किया प्रदर्शन, ज्ञापन सौंपा
बजरंग दल ने किया प्रदर्शन, ज्ञापन सौंपा

जेएनएन, बिजनौर। बजरंग दल ने बांग्लादेश में हो रही हिदुओं की निर्मम हत्या के विरोध में कलक्ट्रेट में प्रदर्शन किया। बाद में संगठन की ओर से राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन एसडीएम सदर विक्रमादित्य मलिक को दिया।

ज्ञापन में कहा गया कि पाकिस्तान, बंग्लादेश और अफगानिस्तान में हिदुओं कर लगातार उत्पीड़न किया जा रहा है। अब बंगलादेश में जेहाद के नाम पर हिदुओं का सामूहिक नरसंहार किया जा रहा है। मंदिरों पर हमले एवं मूर्तियां तोड़ी जा रही है।

ज्ञापन में इस प्रकरण को अंतरराष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग के समक्ष उठाए जाने, बंग्लादेश में हिदुओं की जान-माल की सुरक्षा, धार्मिक स्थलों की सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता कराए जाने की मांग की। ज्ञापन देने वालों प्रांत विहिप सह मंत्री जितेंद्र चौधरी, विभाग मंत्री कैलाश उपाध्याय, जिलाध्यक्ष मनोज शर्मा, जिला संयोजक आशीष बालियान, जिला मंत्री अनिल चौधरी, जिला संगठन मंत्री अरविद, ज्ञानेश्वर सिंह, बजरंग दल जिला सह संयोजक आदित्य चौधरी अन्य कार्यकर्ता शामिल थे।

संवाद सहयोगी, धामपुर : मंगलवार सुबह बजरंग दल और विश्व हिदू परिषद के कार्यकर्ता एसडीएम कार्यालय पहुंचे। उन्होंने एसडीएम धीरेंद्र सिंह को ज्ञापन सौंपा। राष्ट्रपति के नाम सौंपे ज्ञापन के माध्यम से कार्यकर्ताओं ने कहा कि पड़ोसी देशों बांग्लादेश, अफगानिस्तान व पाकिस्तान में लगातार हिदुओं के प्रति हिसा और हत्याओं की घटनाएं बढ़ रही हैं। उनके आस्था केंद्रों के निशाना बनाया जा रहा है। बांग्लादेश में मंदिरों को तोड़ने और हमलों की कई घटनाएं हो चुकी हैं। ऐसे में वहां अल्पसंख्यक के रूप में रह रहे हिदू समाज में डर का माहौल है। हिदू संगठनों ने ज्ञापन में तीन सूत्रीय मांग रखीं, जिनमें भारत सरकार द्वारा अंतरराष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग में विरोध दर्ज कराते हुए पड़ोसी देशों के हिदुओं के लिए सुरक्षा नीति सुनिश्चित करने, बांग्लादेश सरकार द्वारा हमले के आरोपितों को मृत्युदंड देने और हिदुओं की सुरक्षा करने और संयुक्त राष्ट्र संघ द्वारा हिदुओं की रक्षा के लिए प्रभावी कदम उठाने की मांग की गई। ज्ञापन देने वालों में राम बजरंगी सहित अन्य कार्यकर्ता मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी