बिगड़े बोल, सपा सरकार आई तो पेशाब से चिराग जलवाएंगे

आगामी विधानसभा चुनाव में भाजपा को किसी भी तरह हराने की ललक कुछ विपक्षी नेताओं में इतनी बढ़ गई है कि वे शब्दों की मर्यादा भी भंग करने लगे हैं। इसी क्रम में समाजवादी पार्टी यूथ ब्रिगेड के जिलाध्यक्ष सलमान कुरैशी के बिगड़े बोल सामने आए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 07 Dec 2021 10:42 PM (IST) Updated:Tue, 07 Dec 2021 10:42 PM (IST)
बिगड़े बोल, सपा सरकार आई तो पेशाब से चिराग जलवाएंगे
बिगड़े बोल, सपा सरकार आई तो पेशाब से चिराग जलवाएंगे

बिजनौर, जागरण टीम। आगामी विधानसभा चुनाव में भाजपा को किसी भी तरह हराने की ललक कुछ विपक्षी नेताओं में इतनी बढ़ गई है कि वे शब्दों की मर्यादा भी भंग करने लगे हैं। इसी क्रम में समाजवादी पार्टी यूथ ब्रिगेड के जिलाध्यक्ष सलमान कुरैशी के बिगड़े बोल सामने आए हैं। एक वायरल वीडियो में मौलानाओं के बीच सलमान कह रहे हैं कि अगर सपा की सरकार आएगी तो आपके पेशाब से चिराग जलवाने का काम करूंगा। सपा नेता का यह बयान वायरल होने के बाद पार्टी की फजीहत हो रही है, लोग उन्हें खूब ट्रोल कर रहे हैं।

सलमान कुरैशी नगीना अंतर्गत सरायमीर मोहल्ले के निवासी हैं। एलएलबी तृतीय वर्ष के छात्र सलमान को पार्टी में यूथ ब्रिगेड जिलाध्यक्ष की जिम्मेदारी इसी वर्ष 16 जुलाई को मिली है। 17 नवंबर को नगीना के सरायमीर मोहल्ले में समर्थकों ने उनका सम्मान समारोह आयोजित किया था। कार्यक्रम में कई मौलानाओं को भी बुलाया गया था। समारोह में सलमान कुरैशी ने मौलानाओं को संबोधित करते हुए कहा कि कोई भी छोटा-बड़ा काम हो, इंशाअल्लाह अगर सपा की सरकार आएगी तो वह उनके पेशाब से चिराग जलवाने का काम करेंगे। सलमान के इस भाषण पर तालिया बजीं। बहरहाल, 19 दिन बाद सलमान के भाषण का वीडियो वायरल हो गया। इस मामले में जब सपा के जिलाध्यक्ष राशिद हुसैन से बात की गई तो उन्होंने बताया कि सलमान कुरैशी से स्पष्टीकरण मागा तो उन्होंने अपनी चूक स्वीकार की है। उन्हें भविष्य में ऐसी कोई पुनरावृत्ति नहीं करने की हिदायत दी गई है।

----------

अब बोले सलमान, जुबान फिसल गई

फजीहत होने के बाद सलमान कुरैशी के सुर ढीले पड़े। मंगलवार को उन्होंने कहा कि उस कार्यक्रम में सपा कार्यकर्ताओं ने समस्याएं बताईं तो मन उदास हो गया था। मुझे बोलने का मौका मिला तो मेरी जुबान फिसल गई। मैं सपा सरकार बनने पर खुशी के माहौल में घी के चिराग जलाने की बात कहना चाह रहा था, लेकिन मुंह से गलत शब्द निकल गए। मेरे शब्दों से अगर किसी की भावना को ठेस पहुंची है तो मैं खेद व्यक्त करता हूं। वीडियो वायरल करने वाले को शरारती तत्व करार देते हुए सलमान ने कहा कि यह दुर्भावना के उद्देश्य से किया गया है।

----------

बोले पूर्व मंत्री, हो निष्कासन

अगर इस तरह की बयानबाजी की गई है तो यह सिरफिरापन है। पुलिस को उसके खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए। संज्ञान में आने पर पार्टी को भी निष्कासन जैसी कार्रवाई करनी चाहिए।

- शाहिद मंजूर, पूर्व कैबिनेट मंत्री व वरिष्ठ सपा नेता

chat bot
आपका साथी