बिज 5 : इंडिया टीम का हिस्सा बनी सामिया मेहर

जेएनएन बिजनौर। एकलव्य शूटिग रेंज में रविवार को सम्मान समारोह आयोजित किया गया। जिसमें शूट

By JagranEdited By: Publish:Sun, 29 Nov 2020 06:40 PM (IST) Updated:Sun, 29 Nov 2020 06:40 PM (IST)
बिज 5 : इंडिया टीम का हिस्सा बनी सामिया मेहर
बिज 5 : इंडिया टीम का हिस्सा बनी सामिया मेहर

जेएनएन, बिजनौर। एकलव्य शूटिग रेंज में रविवार को सम्मान समारोह आयोजित किया गया। जिसमें शूटर सामिया मेहर ( दस मीटर राइफल के युवा वर्ग) को इंडिया टीम का हिस्सा बनने पर सम्मानित किया गया।

नील कमल टाकीज के निकट स्थित एकलव्य शूटिग रेंज परिसर रविवार को आयोजित कार्यक्रम में शूटर सामिया मेहर को टीम इंडिया का हिस्सा बनने पर मुख्य अतिथि मुख्य विकास अधिकारी कांता प्रसाद सिंह व विशिष्ट अतिथि डा. राजपाल सिंह ने सामिया को प्रतीक चिन्ह एवं फूलों का गुलदस्ता भेंट कर सम्मानित किया। इस मौके पर सीडीओ ने कि खेल को मनोरंजन तक ही सीमित न करें। इसे कैरियर भी बनाएं। अंतराष्ट्रीय कोच ने कहा कि शूटिग के माध्यम से सैकड़ों बच्चें सरकारी नौकरी प्राप्त कर चुके है। साई कोच नीतू श्योरान व एसडीएम अभिनव कन्नौजिया ने खिलाड़ियों को खेल में आगे बढ़ने को प्रेरित किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता शमीम अहमद ने की। संचालन नृपेंद्र देशवाल ने कहा। इस मौके पर प्रधानाचार्य डा. संजीव कुमार राठी, पप्पू सिंह, सोनू डवास, दुष्यंत चौधरी, कार्तिक चौधरी, अग्रीम राठी, मोहम्मद अनस, मुस्कान, तपस्या, गुरसेवक सिंह, विवेक कुमार, सक्षम, उमंग, राजकुमार, सोनवीर सिंह आदि मौजूद रहे। यूज एंड थ्रो क्राकरी के क्षेत्र में उतारें मिट्टी के बर्तन

जेएनएन, बिजनौर। उत्तर प्रदेश माटी कला बोर्ड की मुख्यमंत्री माटी कला रोजगार योजना के अंतर्गत विभिन्न जनपदों के 30 प्रशिक्षणार्थियों ने प्रशिक्षण लिया। शिविर के समापन पर प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र प्रदान किए गए।

मंडलीय ग्रामोद्योग प्रशिक्षण केंद्र अकबरपुर चौगांवा में रविवार को सात दिवसीय व्यवहारिक प्रशिक्षण शिविर का समापन हुआ। मुख्य अतिथि उत्तर प्रदेश माटी कला बोर्ड के सदस्य ओमप्रकाश गोला ने कहा कि उत्तर प्रदेश में 19 जुलाई 2018 को माटी कला बोर्ड का गठन हुआ था, जबकि उन्होंने भाजपा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह से निवेदन कर उत्तराखंड में भाजपा पिछली सरकार में उत्तराखंड माटी कला बोर्ड का गठन कराया था। उन्होंने माटी कला से जुड़े लोगों के लिए एक लाख से 10 लाख रुपये तक के ऋण की सुविधा उपलब्ध होने की जानकारी देते हुए शासन की योजनाओं से लाभांवित होने की सलाह दी। यूज एंड थ्रो क्राकरी की खपत से जुड़े विभिन्न आयोजनों पर नजर रखते हुए अपना बाजार स्थापित करें और डिमांड के हिसाब से सामान तैयार करें।

केंद्र के प्राचार्य सोमप्रकाश, प्रजापति मूर्ति कला के डायरेक्टर कमल कुमार एवं गौरव कुमार की उपस्थिति में आयोजित कार्यक्रम में भारतीय प्रजापति हीरोज आर्गेनाइजेशन की क्षेत्रीय मंत्री कमलेश प्रजापति ने महिलाओं को आत्मनिर्भर एवं स्वावलंबी बनाने के लिए शासन द्वारा शुरू किए गए मिशन शक्ति एवं अन्य योजनाओं की सहराना की। प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के सदस्य उत्तम प्रजापति ने मिट्टी के बर्तन बनाने में ईंधन का प्रयोग न कर सोलर भट्ठियों का इस्तेमाल करने की सलाह दी। संजय सैनी के संचालन में आयोजित कार्यक्रम में बिजनौर, मुजफ्फरनगर, बुलंदशहर, बड़ौत समेत विभिन्न जनपदों से आए मोनू, बाबूराम, ईश्वरचंद, राजवीर, गोपाल, अजय समेत 30 प्रशिक्षणार्थियों को प्रमाण पत्र प्रदान किए गए। इस मौके पर मास्टर ट्रेनर दीपक कुमार की देखरेख में प्रशिक्षणार्थियों द्वारा बनाए गए मिट्टी के उत्पाद प्रदर्शित किए गए।

chat bot
आपका साथी