जवान पर विशेष संप्रदाय के युवकों ने किया पथराव, घायल

स्योहारा (बिजनौर) : ग्राम बुढ़नपुर में छुट्टी पर आए एक सेना के जवान पर विशेष संप्रदाय के य

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Feb 2019 10:04 PM (IST) Updated:Sun, 17 Feb 2019 10:04 PM (IST)
जवान पर विशेष संप्रदाय के युवकों ने किया पथराव, घायल
जवान पर विशेष संप्रदाय के युवकों ने किया पथराव, घायल

स्योहारा (बिजनौर) : ग्राम बुढ़नपुर में छुट्टी पर आए एक सेना के जवान पर विशेष संप्रदाय के युवकों ने पत्थरबाजी कर दी। सेना के जवान ने इसका विरोध किया तो उसकी गाड़ी का शीशा तोड़ दिया और जवान के साथ मारपीट कर घायल कर दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने उल्टे जवान के साथ ही अभद्र व्यवहार करते हुए घंटों थाने में बैठाए रखा। बाद में मामला बिगड़ता देख थानाध्यक्ष ने जवान की तहरीर पर मुकदमा दर्ज करते हुए मेडिकल परीक्षण के लिए भेज दिया।

थाना क्षेत्र के ग्राम पाइंदापुर निवासी नितिन कुमार पुत्र शिवनाथ ¨सह कश्मीर के पुलवामा जिले में राजपूत रेजीमेंट की 19 बटालियन में तैनात है। फिलहाल दो दिन पूर्व ही वह छुट्टी पर आया हुआ था। शनिवार देर रात जवान नितिन का आरोप है कि वह अपने दोस्त की गाड़ी से बुढ़नपुर से गुजर रहा था कि गांव के कुछ युवकों ने गाड़ी पर पत्थर मारकर उसका शीशा तोड़ दिया। उसने विरोध किया तो आरोप है कि युवकों ने उस पर चाकू से वार कर मारपीट की। सूचना पर पहुंची पुलिस ने उल्टे फौजी को थाने में लाकर जबरन बैठा दिया। फौजी का आरोप है कि थानाध्यक्ष ने उसके साथ अभद्र भाषा का प्रयोग भी किया। पुलिस की कार्यशैली से आहत फौजी ने आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई न किए जाने पर आर्मी से इस्तीफा देने की चेतावनी दे डाली। मामला बढ़ता देख पुलिस ने जवान की तहरीर पर मुकदमा दर्ज करते हुए मेडिकल परीक्षण कराया। थानाध्यक्ष उदय प्रताप ने बताया कि जवान नितिन की तहरीर पर आरोपित गुलशेर व शमशेर पुत्रगण बंडी समेत चार लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

इंसेट-

पुलिस पर लगाया तहरीर बदलने का आरोप

स्योहारा : नितिन कुमार का आरोप है कि पुलिस ने तहरीर में हेराफेरी कर तहरीर बदल दी है। जवान नितिन का कहना है कि उसने तहरीर में लिखा था कि उस पर धारदार हथियार से जान से मारने की नियत से हमला किया गया है जबकि थानाध्यक्ष ने तहरीर बदल कर दूसरी तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया है। नितिन ने मामले की शिकायत एसपी कर कार्रवाई करने की मांग की है।

इस्तीफा देने की चेतावनी

स्योहारा : पुलिस की कार्यशैली से नाराज जवान ने कहा कि यदि उस पर हमला करने वालों के विरुद्ध कोई कार्रवाई नहीं हुई तो वह आर्मी की नौकरी से इस्तीफा दे देगा। उसने स्योहारा पुलिस पर आरोपितों से हमसाज होने का आरोप लगाया है।

नहीं है सीएचसी पर सुविधा

स्योहारा : सीएचसी पर रात्रि में आपातकालीन सुविधा नहीं होने से मरीजों को मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है। शनिवार को जवान नितिन के मेडिकल परीक्षण के लिए जब पुलिसकर्मी सीएचसी पहुंचे तो वहां न तो कोई चिकित्सक ही मौजूद था न कोई स्वास्थ्य कर्मी। बाद में जवान नितिन को सीएचसी धामपुर भेजकर मेडिकल परीक्षण कराया गया। इस संबंध में एसीएमओ डा. एके निगम ने बताया कि मामला गंभीर है। मामले की जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी