पुरानी पेंशन बहाली को लेकर अटेवा निकालेगी पदयात्रा

नजीबाबाद में अटेवा के कार्यकर्ताओं ने एनपीएस निजीकरण भारत छोड़ो पदयात्रा को सफल बनाने के लिए शिक्षक-शिक्षिका संपर्क अभियान चलाया। कार्यकर्ताओं ने पुरानी पेंशन बहाल करने और नई पेंशन प्रणाली का विरोध करने की हुंकार भरी।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Oct 2021 05:32 AM (IST) Updated:Sun, 17 Oct 2021 05:32 AM (IST)
पुरानी पेंशन बहाली को लेकर अटेवा निकालेगी पदयात्रा
पुरानी पेंशन बहाली को लेकर अटेवा निकालेगी पदयात्रा

जेएनएन, बिजनौर। नजीबाबाद में अटेवा के कार्यकर्ताओं ने एनपीएस निजीकरण भारत छोड़ो पदयात्रा को सफल बनाने के लिए शिक्षक-शिक्षिका संपर्क अभियान चलाया। कार्यकर्ताओं ने पुरानी पेंशन बहाल करने और नई पेंशन प्रणाली का विरोध करने की हुंकार भरी।

पुरानी पेंशन संगठन के मंडल अध्यक्ष रजनीश कुमार के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने शिक्षक संपर्क अभियान चलाया। उन्होंने कहा कि आगामी 22 अक्टूबर को एनपीएस निजीकरण भारत छोड़ो पदयात्रा में शिक्षकों को शामिल होना है। भारत सरकार ने सन 2005 के बाद समस्त शिक्षक-कर्मचारियों की पुरानी पेंशन खत्म करते हुए नई पेंशन प्रणाली प्रारंभ की। जो कि शिक्षक-कर्मचारियों के साथ एक धोखा है। शिक्षक-कर्मचारी इसे स्वीकार नहीं करेंगे। पुरानी पेंशन बहाली के लिए लगातार आंदोलन किए जा रहे हैं। 22 अक्टूबर को होने वाली एनपीएस निजीकरण भारत छोड़ो पदयात्रा को सफल बनाने की अपील की। उन्होंने कहा कि पुरानी पेंशन शिक्षक-कर्मचारियों का संवैधानिक अधिकार है। सरकार निजी हाथों में सौंपकर शिक्षक-कर्मचारियों के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है। कार्यकर्ताओं ने आचार्य आर्यन अकेला इंटर कालेज के प्रधानाचार्य डा. भूपेंद्र कुमार, नजीबुद्दौला ग‌र्ल्स इंटर कालेज की प्रधानाचार्या शबाना परवीन, एमडीएस इंटर कालेज के प्रधानाचार्य अनुपम महेश्वरी, जीआईसी इंटर कालेज की प्रधानाचार्या अनामिका यादव, आर्य कन्या इंटर कालेज के प्रधानाचार्या उर्मिला व एमडीकेवी इंटर कालेज की प्रधानाचार्य शोभा वर्मा सहित समस्त शिक्षक-शिक्षिकाओं से संपर्क कर अभियान को सफल बनाने की अपील की। पदयात्रा की सफलता को किया जनसंपर्क

अटेवा पेंशन बचाओ मंच उत्तर प्रदेश के प्रांतीय आह्वान पर 22 अक्टूबर को नई पेंशन एवं निजीकरण के विरोध में एनपीएस, निजीकरण भारत छोड़ो पदयात्रा निकाली जाएगी। पदयात्रा की सफलता के लिए कर्मचारी व शिक्षकों ने शनिवार को कई सरकारी कार्यालयों में जनसंपर्क किया।

प्रांतीय उपाध्यक्ष चंद्रहास सिंह के नेतृत्व में शिक्षक, कर्मचारियों ने शनिवार को सिचाई विभाग, डीआइओएस व बीएसए कार्यालय, विद्युत विभाग, विकास भवन, लोक निर्माण विभाग आदि विभागों में कर्मचारियों से संपर्क किया। गेट मीटिग चंद्रहास सिंह ने कहा कि आगामी 22 अक्टूबर को इंदिरा बाल भवन बिजनौर से सभी शिक्षक एवं कर्मचारी एनपीएस निजीकरण भारत छोड़ों पदयात्रा करेंगे। इस अवसर पर देवेंद्र कुमार, गजेंद्र सिंह, संजीव कुमार, चित्र कुमार, छत्रपाल सिंह, कपिल कुमार, कपिल सिंह गुर्जर, अजय पाल सिंह, अंशु सैनी, राजेंद्र पाल, अनीस अहमद, सुरेश कुमार गौतम आदि उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी