रिजल्ट में गड़बड़ी का आरोप, छात्रों ने किया प्रदर्शन

बिजनौर जेएनएन। सीबीएसई बोर्ड की कक्षा 12 की परीक्षा में कई छात्रों के फेल होने और कम नं

By JagranEdited By: Publish:Mon, 02 Aug 2021 10:59 PM (IST) Updated:Mon, 02 Aug 2021 10:59 PM (IST)
रिजल्ट में गड़बड़ी का आरोप, छात्रों ने किया प्रदर्शन
रिजल्ट में गड़बड़ी का आरोप, छात्रों ने किया प्रदर्शन

बिजनौर, जेएनएन। सीबीएसई बोर्ड की कक्षा 12 की परीक्षा में कई छात्रों के फेल होने और कम नंबर आने पर सोमवार को छात्रों ने नाराजगी जताई। एबीवीपी के नेतृत्व में उन्होंने एसडीएम कार्यालय पहुंचकर विरोध प्रदर्शन किया। एसडीएम धीरेंद्र सिंह को ज्ञापन सौंप कर दो दिनों में जांच कराने की मांग की अन्यथा छात्र आंदोलन करेंगे। एसडीएम ने उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया है। इसके बाद ही विद्यार्थी शांत हुए।

सोमवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के नेतृत्व में छात्र-छात्राएं एसडीएम कार्यालय पहुंचे, जहां उन्होंने सीबीएसई बोर्ड व कई स्कूल के प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप लगाया। छात्रों का आरोप है कि कक्षा 10 व 11 में जो छात्र टापर थे, उन्हें बहुत कम नंबर दिए गए हैं, जबकि कम नंबर वालों को अच्छे अंक दिए गए हैं। जिससे कई मेधावी छात्रों का प्रतिशत बहुत कम रहा गया है। आरोप है कि कोरोना काल के चलते परीक्षा नहीं हुई, ऐसे में मनमानी तरीके से छात्रों को अंक देकर प्रमोट कर दिया गया है। ज्ञात हो कि पिछले दो दिनों विद्यार्थी कई स्कूलों में पहुंचकर अपना विरोध जता चुके हैं। प्रदर्शन से पहले छात्रों ने स्योहारा रोड पर जाम का प्रयास किया लेकिन पुलिस ने उन्हें शांत किया।

छात्र-छात्राओं ने एसडीएम धीरेंद्र सिंह को ज्ञापन देकर दो दिनों पूरे मामले की जांच कराने और उचित कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने चेतावनी दी है कि यदि समस्या का समाधान नहीं हुआ तो वे आंदोलन करेंगे। प्रदर्शन करने वालों में शशिकांत बालियान, दिव्यांशु दहिया, पवन कुमार भूदेव सिंह, गौरव चौधरी, विजेंद्र कुमार और गिरिराज सिंह आदि शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी