पांचवें दिन भी जारी रहा अधिवक्ताओं का धरना

जिला रेवेन्यू बार एसोसिएशन के बैनर तले अधिवक्ताओं ने एसडीएम कोर्ट तहसील सदर में स्थानांतरित किए जाने के विरोध में डीएम कोर्ट के सामने धरना दिया। आंदोलित अधिवक्ताओं का कहना है कि शनिवार को भी वह न्यायिक कार्य से विरत रहेंगे।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 27 Nov 2020 08:06 PM (IST) Updated:Fri, 27 Nov 2020 08:06 PM (IST)
पांचवें दिन भी जारी रहा अधिवक्ताओं का धरना
पांचवें दिन भी जारी रहा अधिवक्ताओं का धरना

जेएनएन, बिजनौर। जिला रेवेन्यू बार एसोसिएशन के बैनर तले अधिवक्ताओं ने एसडीएम कोर्ट तहसील सदर में स्थानांतरित किए जाने के विरोध में डीएम कोर्ट के सामने धरना दिया। आंदोलित अधिवक्ताओं का कहना है कि शनिवार को भी वह न्यायिक कार्य से विरत रहेंगे।

धरनास्थल पर हुई सभा में एसोसिएशन के अध्यक्ष विनय कुमार राणा ने कहा कि पांच दिन पहले प्रशासन ने कलक्ट्रेट परिसर में चल रही एसडीएम कोर्ट को तहसील परिसर में स्थानांतरित कर दिया गया। अधिवक्ता कलक्ट्रेट परिसर में एसडीएम कोर्ट वापस बुलाए जाने की मांग को लेकर हड़ताल पर हैं, कितु अभी तक कोई सुनवाई नहीं की गई। उन्होंने ऐलान किया कि बिजनौर कलक्ट्रेट के अलावा धामपुर, चांदपुर, नजीबाबाद और नगीना में रेवेन्यू बार एसोसिएशन से जुड़े अधिवक्ता हड़ताल पर रहे। उन्होंने शनिवार को भी अधिवक्ता न्यायिक कार्य से विरत रहेंगे। धरने पर प्रसून चौधरी, अरविद चौधरी, फकीरचंद, नवीन किशोर शर्मा, चौधरी मामराज सिंह, ज्ञानेंद्र सिह, पवन कुमार शर्मा, दुष्यंत कुमार, नसीम अहमद, रामेंद्र सिंह रामाराव, सुशील पाल, सुनील कुमार, तौकीरुद्दीन, राजवीर सिंह, राजवीर सिंह, इमराना हुसैन, निपेंद्र सिंह समेत सभी अधिवक्ता बैठे।

लाठीचार्ज के विरोध में उतरे किसान

बिजनौर : आजाद किसान यूनियन के बैनर तले किसानों ने दिल्ली में किसानों पर लाठीचार्ज के विरोध में शुक्रवार को कलक्ट्रेट में धरना दिया। बाद में राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन डीएम रमाकांत पांडेय को ज्ञापन दिया।

आकियू के जिलाध्यक्ष धीरज कुमार उर्फ मोंटी चेयरमैन के नेतृत्व में शुक्रवार को बड़ी संख्या में किसान कलक्ट्रेट पहुंचे और धरने पर बैठ गए। यहां यूनियन की ओर राष्ट्रपति को संबोधित डीएम को दिए ज्ञापन में कहा कि तीन कृषि कानूनों का विरोध करने दिल्ली कूच करने वाले किसानों को गैर कानूनी ढंग से रोककर ठंडे पानी की बौछार, आंसू गैस के गोले और लाठीचार्ज किया गया, जो किसानों के साथ सरासर अन्याय है। ज्ञापन में चेतावनी दी गई कि यदि अब किसानों को दिल्ली आने से रोका गया तो आजाद किसान यूनियन भी आंदोलित किसानों के समर्थन में दिल्ली कूच करेंगे। ज्ञापन देने वालों में विरेंद्र सिंह, एमपी सिंह, लखा सिंह, मूला सिंह फौजी, सुभाष काकरान, शुभम, रामू सिंह, धर्मेंद्र सिंह, राहुल सिंह, नेपाल सिंह, गिरिराज सिंह, हाजी शकील अहमद, महेंद्र सिंह और ऋषिपाल सिंह आदि किसान मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी