दो दिन के लाकडाउन की तैयारी में जुटा प्रशासन

जनपद में शनिवार एवं रविवार को अब साप्ताहिक लाकडाउन रहेगा। लाकडाउन के दौरान इमरजेंसी सेवाएं मुक्त रहेंगी। उधर जिला प्रशासन ने शनिवार को लाकडाउन को लागू कराने की कवायद शुरू कर दी है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 11:03 PM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 11:03 PM (IST)
दो दिन के लाकडाउन की तैयारी में जुटा प्रशासन
दो दिन के लाकडाउन की तैयारी में जुटा प्रशासन

जेएनएन, बिजनौर। जनपद में शनिवार एवं रविवार को अब साप्ताहिक लाकडाउन रहेगा। लाकडाउन के दौरान इमरजेंसी सेवाएं मुक्त रहेंगी। उधर, जिला प्रशासन ने शनिवार को लाकडाउन को लागू कराने की कवायद शुरू कर दी है।

बढ़ते कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए सरकार ने बिजनौर समेत यूपी के सभी जिलों में शनिवार एवं रविवार को साप्ताहिक लाकडाउन और निर्धारित संक्रमितों की संख्या पार करने के बाद नाइट क‌र्फ्यू लगाने का एलान किया है। साप्ताहिक लाकडाउन शुक्रवार की रात्रि आठ बजे से सोमवार की सुबह सात बजे तक रहेगा। वहीं, रात्रि आठ से सुबह सात बजे तक नाईट क‌र्फ्यू रहेगा। सरकार ने पुलिस अधिकारियों को बिना मास्क लगाए घूम रहे लोगों पर पहली बार पकड़े जाने पर एक हजार और दूसरी बार 10 हजार रुपये का जुर्माना करने के निर्देश दिए हैं। वहीं, 59 घंटे के लाकडाउन के दौरान शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों को सैनिटाइज कराने की जिम्मेदारी निकायों के ईओ और ग्रामीण क्षेत्रों में बीडीओ को सौंपी जाएगी। मास्क नहीं पहनने पर सवा पांच लाख का जुर्माना

कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए बिना मास्क घूमने वालों के विरुद्ध मंगलवार को जिलेभर में बड़े स्तर पर अभियान चलाया गया। सभी थाना क्षेत्रों में अभियान चलाया गया है। बिना मास्क के घूमने वाले 668 लोगों का चालान किया गया। इन लोगों से पांच लाख 25 हजार का जुर्माना वसूला गया है। एसपी डा. धर्मवीर सिंह ने बताया कि मंगलवार को 668 चालान किए गए हैं। मास्क नहीं पहनने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। भारी जुर्माना भी वसूला जाएगा इनका कहना है:-

जान है, तो जहान है। आम जनता और व्यापारियों से अपील है कि वह दो गज की दूरी और मास्क है जरूरी का पालन करने के साथ-साथ कोरोना से बचाव के नियमों का पालन करें।

-मनोज कुच्छल, व्यापारी नेता। अभी तक कोई लिखित आदेश नहीं मिला है। आदेश मिलते ही गाइड अक्षरश: पालन कराया जाएगा। लाकडाउन के दौरान इमरजेंसी सेवाएं अवमुक्त रहेगी।

-रमाकांत पांडेय, डीएम।

chat bot
आपका साथी