विद्यालय में गतिविधि कक्ष का उद्घाटन

पूर्व माध्यमिक विद्यालय अकबरपुर आंवला में संकुल स्तरीय कार्यशाला का आयोजन किया गया। इस मौके पर एक गतिविधि कक्ष का उद्घाटन किया और खंड शिक्षा अधिकारी ने विद्यालय को स्मार्ट टीवी भेंट किया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 24 Nov 2020 06:19 PM (IST) Updated:Tue, 24 Nov 2020 06:19 PM (IST)
विद्यालय में गतिविधि कक्ष का उद्घाटन
विद्यालय में गतिविधि कक्ष का उद्घाटन

जेएनएन, बिजनौर। पूर्व माध्यमिक विद्यालय अकबरपुर आंवला में संकुल स्तरीय कार्यशाला का आयोजन किया गया। इस मौके पर एक गतिविधि कक्ष का उद्घाटन किया और खंड शिक्षा अधिकारी ने विद्यालय को स्मार्ट टीवी भेंट किया।

मंगलवार को विद्यालय परिसर में आयोजित कार्यशाला में खंड शिक्षा अधिकारी इश्कलाल ने मिशन प्रेरणा की उपयोगिता पर चर्चा की। जनपद के एसआरजी समूह के सदस्य दुष्यंत कुमार ने मिशन प्रेरणा की आवश्यकता, क्रियान्वयन एवं आने वाली समस्याओं पर विचार रखे। बीईओ द्वारा गतिविधि कक्ष का उद्घाटन किया गया, जिसमें 31 स्कूलों से आए शिक्षक-शिक्षिकाओं ने हस्तशिल्प एवं शिक्षण अधिगम सामग्री का अवलोकन किया। एआरपी सुखदेव सिंह, नवीन गौतम, अर्चना त्यागी, जयप्रकाश ने मिशन प्रेरणा के साथ साथ दीक्षा एप पर भी जानकारी दी।

विद्यालय के प्रधानाध्यापक एवं संकुल प्रभारी सुधीर कुमार ने बताया कि विद्यालय में 308 विद्यार्थी पंजीकृत हैं। इन विद्यार्थियों को वर्कशीट एवं आनलाइन माध्यम से शिक्षा से जोड़ा गया है। शिक्षक अनिल वर्मा, धनीराम, आमिर अली के सहयोग से आयोजित कार्यशाला में समाजसेवी राजकुमार के अलावा सरिता, आलोक, शरद, शाजिया, शबाना, विनोद, अशोक शर्मा, पुनीत साहनी, नेहा, अनुज आदि उपस्थित रहे।

बीकॉम तृतीय वर्ष में यश रहा प्रथम

बिजनौर : एमजेपी रुहेलखंड विश्वविद्यालय बरेली द्वारा बीकॉम (ऑनर्स) तृतीय वर्ष के घोषित परिणाम में कृष्णा इंस्टीट्यूट आफ साइंस बिजनौर के छात्र-छात्राओं का परीक्षाफल शत प्रतिशत रहा।

वाणिज्य विभाग के विभागाध्यक्ष मेहर चन्द ने बताया कि बीकाम (ऑनर्स) तृतीय वर्ष के छात्र यश अग्रवाल ने 67.35 प्रतिशत अंक प्राप्त कर कालेज में प्रथम स्थान पाया। प्रतीक कुमार ने 66.42 प्रतिशत अंक प्राप्त कर द्वितीय तथा अरशी सबा ने 63.71 प्रतिशत अंक प्राप्त कर कालेज में तृतीय स्थान प्राप्त किया। महाविद्यालय परिवार इन सभी विद्यार्थियों के उज्जवल भविष्य की कामना करता हैं। कालेज संस्थापक निदेशक राजीव कुमार, प्रबंधक मनोज कुमार, प्रबंध निदेशक पवन कुमार, प्राचार्या डा. सीमा शर्मा तथा अन्य प्रवक्ताओं ने विद्यार्थियों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

chat bot
आपका साथी