जरा सी लापरवाही कर सकती है पर्ची से दूर

यदि किसी किसान ने गन्ना आपूर्ति के लिए पर्ची का एसएमएस प्राप्त करने वाला अपना पंजीकृत मोबाइल नंबर बदल दिया तो वह ई-गन्ना एप तथा गन्ना पर्यवेक्षक के माध्यम से अपडेट करा लें।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Oct 2021 08:29 AM (IST) Updated:Sat, 16 Oct 2021 08:29 AM (IST)
जरा सी लापरवाही कर सकती है पर्ची से दूर
जरा सी लापरवाही कर सकती है पर्ची से दूर

बिजनौर, जेएनएन। यदि किसी किसान ने गन्ना आपूर्ति के लिए पर्ची का एसएमएस प्राप्त करने वाला अपना पंजीकृत मोबाइल नंबर बदल दिया, तो वह ई-गन्ना एप तथा गन्ना पर्यवेक्षक के माध्यम से अपडेट करा लें।

गन्ना पेराई सत्र 2021-22 में चीनी मिलों का संचालन जल्द से जल्द शुरू कराने को गन्ना विभाग युद्धस्तर पर कार्य करने में जुटा है। जिले की अधिकांश चीनी मिलों ने बायलर पूजा कर दी है। चीनी मिलों द्वारा ग्रामीण अंचल में किसानों का गन्ना खरीदने के लिए क्रय केंद्र भी स्थापित कर दिए हैं। साथ ही किसानों को सीजन में किसी प्रकार की समस्या का सामना न करना पड़े। इसके लिए समिति स्तर पर गन्ना सट्टा प्रदर्शन आदि कार्य कराए। गत पेराई सत्र से गन्ना विभाग ने गन्ना आपूर्ति के लिए पर्ची की व्यवस्था अपने हाथों में ले ली थी। कागज की बचत के लिए गत पेराई सत्र से ही जनपद के किसानों को गन्ना आपूर्ति के लिए पर्ची मोबाइल फोन पर एसएमएस के रूप में भेजी जा रही है। इस बार भी गन्ना आपूर्ति की पर्ची किसानों के मोबाइल नंबर पर एसएमएस के माध्यम से ही जाएगी।

किसान अपने पंजीकृत मोबाइल नंबर की जांच कर लें, अगर मोबाइल नंबर गलत है, तो उसे गन्ना समिति के माध्यम से अथवा ई-गन्ना एप द्वारा स्वयं अपडेट कर लें। इससे गन्ना पेराई सीजन में पर्ची न आने के लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा।

-बोले अधिकारी

यदि किसी किसान ने अपना पंजीकृत मोबाइल नंबर बदला है, तो वह अपना मोबाइल नंबर ई-गन्ना एप व गन्ना पर्यवेक्षक से अपडेट करा लें। पंजीकृत मोबाइल का इनबाक्स भी खाली रखें तथा अपने मोबाइल को चालू रखें।

-यशपाल सिंह, जिला गन्ना अधिकारी।

------

chat bot
आपका साथी