115 पव्वे नकली शराब के साथ एक गिरफ्तार

जेएनएन बिजनौर। होली पर्व और पंचायत चुनाव को देखते हुए आबकारी विभाग की टीमों ने सक्रियता ब

By JagranEdited By: Publish:Mon, 01 Mar 2021 10:10 PM (IST) Updated:Mon, 01 Mar 2021 10:10 PM (IST)
115 पव्वे नकली शराब के साथ एक गिरफ्तार
115 पव्वे नकली शराब के साथ एक गिरफ्तार

जेएनएन, बिजनौर। होली पर्व और पंचायत चुनाव को देखते हुए आबकारी विभाग की टीमों ने सक्रियता बढ़ा दी है। प्रतिष्ठानों पर शराब की अवैध बिक्री रोकने के साथ साथ विभिन्न क्षेत्रों में संदिग्ध जगहों पर दबिशें दी जा रही हैं। सोमवार अलसुबह आबकारी टीम ने एक व्यक्ति को 115 पव्वे अवैध नकली शराब के साथ दबोचा।

आबकारी निरीक्षक कृष्ण मुरारी सिंह के निर्देशन में आबकारी विभाग की टीम ने मंडावली थाना क्षेत्र के गांव भागूवाला एवं मंडावली में संदिग्ध ठिकानों पर छापेमारी की। इसके अलावा नजीबाबाद-हरिद्वार मार्ग पर भागूवाला से नजीबाबाद के बीच विभिन्न दुकानों एवं ढाबों पर नजर रखने के साथ ही वाहनों की चेकिग भी की। आबकारी टीम बाइक समेत एक व्यक्ति को पकड़ा। गांव खलीलपुर निवासी रोहित कुमार से 115 पव्वे अवैध नकली शराब बरामद की गई। आबकारी निरीक्षक ने बताया कि चेकिग में पाया गया कि प्रत्येक पव्वे में 200 मिली लीटर देशी मदिरा फाइटर ब्रांड भरी थी। आबकारी टीम ने शराब और परिवहन में इस्तेमाल की जा रही बाइक कब्जे में ले ली।

आबकारी निरीक्षक की ओर से रोहित कुमार के खिलाफ मंडावली थाने में आबकारी अधिनियम की धारा के अंतर्गत रिपोर्ट दर्ज कराई गई। उन्होंने बताया कि कार्रवाई के साथ साथ जनजागरुकता के लिए गांव में लाउडस्पीकर से उद्घोषणा कराई गई कि सस्ती, कच्ची, नकली शराब के सेवन से स्वास्थ्य हानि हो सकती है। इससे पूरी तरह बचा जाए। उन्होंने बताया कि नकली शराब बनाए जाने और इस अवैध शराब की बिक्री को रोके जाने के लिए जनपद में टीमों का गठन किया गया है। होली पर्व और पंचायत चुनाव को देखते हुए आकस्मिक चेकिग और छापेमारी जारी रहेगी। इस अवैध धंधे में शामिल लोग बख्शे नहीं जाएंगे।

chat bot
आपका साथी