46 को रेस्क्यू अभियान चलाकर बचाया, पीएसी और एसडीआरएफ मुस्तैद

गंगा में हरिद्वार से पानी आने के बाद पुलिस-प्रशासन पूरी तरह अलर्ट है। गंगा किनारे 46 लोगों को रेस्क्यू अभियान चलाकर अभी तक बचाया जा चुका है। दो प्लाटून पीएसी की बुलाई गई है। पीएसी के जवानों को मोटर वोट के साथ गंगा में उतार दिया गया है। वहीं मुरादाबाद से भी राज्य आपदा प्रतिक्रिया दल (एसडीआरएफ) को बुला लिया गया है। गंगा निगरानी समिति को भी लगाया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Jun 2021 11:17 PM (IST) Updated:Sat, 19 Jun 2021 11:17 PM (IST)
46 को रेस्क्यू अभियान चलाकर बचाया, पीएसी और एसडीआरएफ मुस्तैद
46 को रेस्क्यू अभियान चलाकर बचाया, पीएसी और एसडीआरएफ मुस्तैद

जेएनएन, बिजनौर। गंगा में हरिद्वार से पानी आने के बाद पुलिस-प्रशासन पूरी तरह अलर्ट है। गंगा किनारे 46 लोगों को रेस्क्यू अभियान चलाकर अभी तक बचाया जा चुका है। दो प्लाटून पीएसी की बुलाई गई है। पीएसी के जवानों को मोटर वोट के साथ गंगा में उतार दिया गया है। वहीं मुरादाबाद से भी राज्य आपदा प्रतिक्रिया दल (एसडीआरएफ) को बुला लिया गया है। गंगा निगरानी समिति को भी लगाया गया है। गंगा में बाढ़ की आशंका के चलते सबकुछ अलर्ट मोड पर कर दिया गया है। दो प्लाटून पीएसी तैनात कर दी गई है। मोटर वोट के साथ ही पीएसी के बाढ़ राहत दल के जवान गंगा में निगरानी कर रहे हैं।

एसपी डा. धर्मवीर सिंह ने एसपी हापुड़ और अमरोहा से बात कर तत्काल पीएसी के जवानों को बुलाया है। सभी पीएसी की फ्लड टीमें हैं। एसपी सिटी प्रवीन रंजन भी लगातार गंगा क्षेत्रों को भ्रमण कर रहा है। सभी थाना प्रभारियों और सीओ को भी लगाया गया है। गंगा निगरानी समिति की रही भूमिका

मंडावर क्षेत्र में गंगा के बीच में पलेज की खेती करने गए पांच किसान फंस गए थे। वह शुक्रवार रात वहीं पर रुक गए। अचानक पानी बढ़ गया। इस पर वह नहीं निकल गए। रात दो बजे तक पानी बढ़ने पर वह डूबने लगे। उन्होंने मंडावर पुलिस और गंगा निगरानी समिति को सूचना दी। रात में पीएसी के जवान और एसपी सिटी, सीओ सिटी और मंडावर एसओ मौके पर पहुंच गए। दो घंटे रेस्क्यू के बाद उन्हें निकाला गया। इस दौरान खेतों में सांप भी दिखाई दिए। गंगा निगरानी समिति लाशों की निगरानी के लिए बनाई गई थी। एसपी डा. धर्मवीर सिंह ने बताया कि पांच लोगों की जान बचाने के लिए पुलिस, निगरानी समिति और पीएसी के जवानों को सम्मानित किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी