विद्या मंदिर के 66 में 40 छात्र फेल, हंगामा

चांदपुर स्थित सरस्वती विद्या मंदिर के सीबीएसई इंटरमीडिएट का खराब परीक्षाफल आने पर शनिवार को छात्रों व अभिभावकों का गुस्सा फूट पड़ा। 66 में से 40 छात्रों के फेल होने को लेकर उन्होंने प्रबंधन को जिम्मेदार ठहराया। अभिभावकों का आरोप था कि स्कूल में इंटर की मान्यता नहीं थी फिर भी बच्चों को एडमिशन कर उनके साथ धोखा किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 10:43 PM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 10:43 PM (IST)
विद्या मंदिर के 66 में 40 छात्र फेल, हंगामा
विद्या मंदिर के 66 में 40 छात्र फेल, हंगामा

जेएनएन, बिजनौर। चांदपुर स्थित सरस्वती विद्या मंदिर के सीबीएसई इंटरमीडिएट का खराब परीक्षाफल आने पर शनिवार को छात्रों व अभिभावकों का गुस्सा फूट पड़ा। 66 में से 40 छात्रों के फेल होने को लेकर उन्होंने प्रबंधन को जिम्मेदार ठहराया। अभिभावकों का आरोप था कि स्कूल में इंटर की मान्यता नहीं थी फिर भी बच्चों को एडमिशन कर उनके साथ धोखा किया गया।

स्याऊ मार्ग पर सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कालेज है। उक्त विद्यालय सीबीएसई से संबद्ध है। विद्यालय को फिलहाल हाईस्कूल की मान्यता है, लेकिन इंटरमीडिएट के बच्चों को भी प्रवेश दे रखा। कालेज प्रबंधन ने इंटरमीडिएट के बच्चों को एसपी कालेज तिगरी में पंजीकृत कर रखा है। विद्यालय में इंटरमीडिएट में 66 बच्चे पंजीकृत थे। शुक्रवार को जब रिजल्ट घोषित हुआ तो बच्चों के होश उड़ गए। विद्यालय में मात्र 26 बच्चे ही पास हुए। इसमें 25 पूरी तरह फेल हैं और 15 की कंपार्टमेंट है। शनिवार को बच्चे व उनके अभिभावक विद्यालय पर पहुंचे ओर हंगामा शुरू कर दिया। उन्होंने बच्चों के फेल होने का जिम्मेदार स्कूल प्रबंधन को ठहराया। हंगामे की सूचना पर कोतवाली पुलिस भी वहां पहुंच गई और उन्हें शांत कराया। अभिभावकों का कहना है कि दूसरे विद्यालय को माध्यम बनाकर प्रबंधन ने गलत किया है। फेल होने से बच्चों को भविष्य अंधकार में है। उधर, प्रधानाचार्य विनोद कुमार ने बताया कि बच्चों के दूसरे विद्यालय में पंजीकरण का मामला उनसे पूर्व का है। वह जून माह में विद्यालय में पहुंचे है। रिजल्ट के संबंध में बोर्ड अधिकारियों से वार्ता की जा रही है। विद्यालय की समिति भी बोर्ड पहुंचकर रिजल्ट के संबंध में कुछ न कुछ समाधान निकालने का प्रयास करेगी।

chat bot
आपका साथी