जनपद में तीन दिन में 306.2 एमएम बारिश

जनपद में मूसलाधार बारिश होने से फसलों के कंठ तर हो गए। मूसलधार बारिश होने से खेतों में पानी भर गया। पानी के अभाव में धीमी पड़ी धान रोपाई भी तेजी से हुई। सिचाई नहीं होने से सूख रही गन्ने की फसल के लिए बारिश अमृत बनकर पड़ी। रविवार देर शाम से शुरू हुई बारिश सोमवार को दिनभर बारिश होती रही।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Jul 2021 10:37 PM (IST) Updated:Tue, 20 Jul 2021 10:37 PM (IST)
जनपद में तीन दिन में 306.2 एमएम बारिश
जनपद में तीन दिन में 306.2 एमएम बारिश

जेएनएन, बिजनौर। जनपद में मूसलाधार बारिश होने से फसलों के कंठ तर हो गए। मूसलधार बारिश होने से खेतों में पानी भर गया। पानी के अभाव में धीमी पड़ी धान रोपाई भी तेजी से हुई। सिचाई नहीं होने से सूख रही गन्ने की फसल के लिए बारिश अमृत बनकर पड़ी। रविवार देर शाम से शुरू हुई बारिश सोमवार को दिनभर बारिश होती रही।

मंगलवार को जनपद में सुबह के समय हल्की बारिश हुई। दिनभर आसमान में काले बादल छाए रहे। बारिश होने व हवा चलने से जनपद के लोगों को गर्मी से बड़ी राहत मिली। तेज बारिश होने से शहरों की गलियों में जलभराव होने से राहगीरों को परेशानी का सामना करना पड़ा है। मंगलवार को जनपद में 20.8 एमएम बारिश मापी गई। अधिकतम तापमान 26.8 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 24.6 डिग्री सेल्सियस मापा गया। न्यूनतम व अधिकतम आ‌र्द्रता 93 प्रतिशत रही। बारिश के कारण जनपद के तापमान में भी गिरावट हुई। जनपद में पिछले तीन दिनों से 306.2 एमएम बारिश मापी गई।

नगीना : पिछले तीन दिन से रुक रुक कर हो रही बारिश से क्षेत्र के सभी नदियां उफान पर आ गए। नदियों का जल स्तर ज्यादा होने के कारण खेतों में भी पानी भर गया है। जिससे फसलें जलमग्न हो गई। पहाड़ी व मैदानी क्षेत्रों में लगातार हो रही बारिश के कारण नगीना-बढ़ापुर मार्ग पर बहने वाली खो नदी का जलस्तर में लगातार वृद्धि हो रही है। यदि बारिश लगातार ऐसी ही होती रही, तो खो नदी किनारे के खेतों में खड़ी फसलों को अपनी चपेट में ले सकती है, जिससे किसान चितित है। खो नदी के किनारे बसे ग्राम चमरावाला निवासी नसीम, अवधेश कुमार, रामवीर सिंह, अमित कुमार, जयपाल सिंह, ओम प्रकाश आदि का कहना है कि लगातार बारिश होने खो नदी का पानी बढ़ सकता है, जिससे नदी किनारे खड़ी गन्ने की फसल को नुकसान होने की संभावना है। बारिश से बाधित हुई बिजली आपूर्ति

बिजनौर : जनपद में मानसूनी बारिश हुई। बारिश होने से जनपद का मौसम सुहावना हो गया, लेकिन हवा एवं बारिश की बूंदों से फाल्ट व इंसुलेटर आदि खराब होने से दिन में बिजली आपूर्ति बाधित हुई। बारिश में भीगी पेड़ों की टहनियां लाइनों से टच होने पर फाल्ट आदि की समस्या उत्पन्न होने से आपूर्ति बंद होती रही। पिछले कई दिनों से जनपद में भीषण गर्मी से राहत पाने को लोगों ने बिजली उपकरणों का सहारा लिया। इस कारण जनपद में बिजली पर लोड होने से आपूर्ति बेपटरी हो गई थी। रविवार से मौसम में बदलाव हुआ और रविवार रात से जनपद में बारिश का सिलसिला शुरू हुआ। बारिश से लाइनों के पास खड़े पेड़ों की टहनियां लाइन से टच होने पर आपूर्ति बाधित रही।

chat bot
आपका साथी