प्रारंभिक अर्हता परीक्षा में 3043 परीक्षार्थी रहे गैरहाजिर

जेएनएन बिजनौर। प्रारम्भिक अर्हता परीक्षा-2021 (पीईटी) मंगलवार को 17 परीक्षा केंद्रों शांतिप

By JagranEdited By: Publish:Tue, 24 Aug 2021 07:26 PM (IST) Updated:Tue, 24 Aug 2021 07:26 PM (IST)
प्रारंभिक अर्हता परीक्षा में 3043 परीक्षार्थी रहे गैरहाजिर
प्रारंभिक अर्हता परीक्षा में 3043 परीक्षार्थी रहे गैरहाजिर

जेएनएन, बिजनौर। प्रारम्भिक अर्हता परीक्षा-2021 (पीईटी) मंगलवार को 17 परीक्षा केंद्रों शांतिपूर्वक संपन्न हुई। दो पालियों में हुई परीक्षा में 3043 परीक्षार्थी परीक्षा में अनुपस्थित रहे। परीक्षा केंद्रों पर पुलिस व त्रिस्तरीय चेकिग प्रक्रिया के उपरांत परीक्षार्थियों को केंद्र के अंदर प्रवेश दिया। कोरोना नियमों का पालन किया गया।

उप्र अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के तत्वावधान हुई परीक्षा में प्रथम पाली के लिए 7345 पंजीकृत थे। परीक्षा में 5798 परीक्षार्थी उपस्थित रहे और 1547 परीक्षार्थी परीक्षा में अनुपस्थित रहे। द्वितीय पाली में 7345 परीक्षार्थी पंजीकृत थे। इसमें परीक्षा 5849 परीक्षार्थी उपस्थित रहे और 1496 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। परीक्षा के दौरान प्रशासनिक अधिकारियों ने निरीक्षण किया। परीक्षा केन्द्रों के बाहर पुरुष एवं महिला पुलिस कर्मियों की ड्यूटी लगाई गई। तीन जोनल मजिस्ट्रेट, सात सेक्टर मजिस्ट्रेट तथा 17 स्टेटिक्स मजिस्ट्रेट तैनात हैं। सघन तलाशी के बाद ही उन्हें परीक्षा केंद्र में प्रवेश की अनुमति दी गई। त्रिस्तरीय चेकिग प्रक्रिया के बाद ही परीक्षार्थी को परीक्षा कक्ष में प्रवेश दिया गया। डीआइओएस राजेश कुमार ने बताया कि परीक्षा शांतिपूर्ण रूप से संपन्न हुई। एनसीसी केयर-टेकर के लिए प्रशिक्षण शिविर

धामपुर : आरएसएम डिग्री कालेज में विभिन्न विद्यालयों एवं महाविद्यालय के एनसीसी के केयर टेकर के लिए प्रशिक्षण शिविर का आयोजन हुआ। मंगलवार को आरएसएम डिग्री कालेज में 32 यूपी एनसीसी बटालियन के तत्वावधान में विभिन्न विद्यालयों एवं महाविद्यालयों के केयर टेकर के लिए प्रशिक्षण शिविर व कार्यक्रम हुआ। कमान अधिकारी कर्नल विशाल चड्ढा ने शिविर का शुभारंभ किया। प्रशासनिक अधिकारी लेफ्टिनेंट कर्नल एचएस गुरुंग ने सभी अधिकारियों को एनसीसी प्रशिक्षण की जरूरत के बारे में समझाया। शिविर एक सितंबर तक महाविद्यालय परिसर में चलेगा। मेजर सूरजभान ने भी एनसीसी के उद्देश्यों व नियमों की जानकारी दी। मेजर डा. राजेश चौहान के संचालन में हुए कार्यक्रम में डा. अमित कुमार, डा. हितेश कुमार, सौबीर सिंह, ललित कुमार, होमेश कुमार, राजकुमार ने भाग लिया।

chat bot
आपका साथी