छापेमारी में बरामद की 300 लीटर कच्ची शराब

आबकारी विभाग द्वारा चलाए गए छापामारी अभियान में बढ़ापुर क्षेत्र के दो गांवों से काफी मात्रा में कच्ची शराब और लाहन बरामद किया। टीम ने कच्ची शराब बनाने की भट्ठी नष्ट कराई। फरार तीन लोगों के खिलाफ आबकारी अधिनियम के अंतर्गत रिपोर्ट दर्ज कराई गई है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 11:11 PM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 11:11 PM (IST)
छापेमारी में बरामद की 300 लीटर कच्ची शराब
छापेमारी में बरामद की 300 लीटर कच्ची शराब

जेएनएन, बिजनौर। आबकारी विभाग द्वारा चलाए गए छापामारी अभियान में बढ़ापुर क्षेत्र के दो गांवों से काफी मात्रा में कच्ची शराब और लाहन बरामद किया। टीम ने कच्ची शराब बनाने की भट्ठी नष्ट कराई। फरार तीन लोगों के खिलाफ आबकारी अधिनियम के अंतर्गत रिपोर्ट दर्ज कराई गई है।

रविवार सुबह पांच बजे आबकारी अधिकारी बिजनौर जीसी वर्मा के नेतृत्व में आबकारी विभाग नजीबाबाद और थाना सिविल पुलिस की संयुक्त टीम ने बढ़ापुर थाना क्षेत्र के गांव मधपुरी और भोगपुर में छापेमारी की। टीम में शामिल अधिकारियों एवं पुलिसकर्मियों ने ग्राम मधपुरी के जंगलों से 300 लीटर कच्ची शराब बरामद की। वहीं करीब 1,500 किलोग्राम लहन और शराब बनान की भट्ठियों को नष्ट करने की कार्रवाई की। टीम ने अवैध शराब बनाने के उपकरण, बर्तन, भभका और शराब बिक्री में प्रयोग किए जा रहे एक दुपहिया वाहन को कब्जे में लिया। छापामार कार्रवाई के दौरान गांव मधपुरी निवासी सोनी पत्नी शेर सिंह, गुरुनाम पत्नी प्रेम सिंह निवासी ग्राम मधपुरी तथा गांव भोगपुर खदरी निवासी गुरनाम पुत्र सरजीत भाग निकले।

आबकारी निरीक्षक कृष्ण मुरारी सिंह ने बताया कि फरार तीनों आरोपितों के खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। वही ग्रामीणों को कच्ची शराब के अवैध धंधे से दूर रहने और इसके सेवन से बचने की सलाह दी है। आबकारी अधिकारी ने बताया कि अवैध शराब के खिलाफ जिले भर में टीम का गठित की गई है। अवैध शराब बरामदगी के लिए छापामारी अभियान जारी रहेगा।

छह आरोपितों का चालान

नांगलसोती: ग्राम पूंडरीकला में चार दिन पहले दो पक्षों में विवाद हो गया था। घटना में सात लोगों ने एक युवक पर जानलेवा हमला करते हुए फायर झोंक दिया था। युवक गंभीर घायल हो गया था। दूसरे पक्ष ने भी आरोप लगाया था कि कई लोगों ने उनके घर में घुसकर मारपीट की थी। मामले में पुलिस ने छह लोगों मुकीम, नसीम, इरशाद, हनीफ, रहीम, अख्तर का चालान कर दिया। थानाध्यक्ष संजय पांचाल ने छह आरोपितों का चालान किए जाने की पुष्टि की है।

chat bot
आपका साथी