जिले में लाकडाउन में भी होगा टीकाकरण

जिले में कोरोना का संकट गहराता जा रहा है। शुक्रवार को भी 286 संक्रमित मिले हैं। अब सक्रिय रोगियों की संख्या बढ़कर 2222 हो गई है। अब तक 74 लोगों की कोरोना संक्रमण की चपेट में आकर मौत भी हो चुकी है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 10:35 PM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 10:35 PM (IST)
जिले में लाकडाउन में भी होगा टीकाकरण
जिले में लाकडाउन में भी होगा टीकाकरण

बिजनौर, जेएनएन। जिले में कोरोना का संकट गहराता जा रहा है। शुक्रवार को भी 286 संक्रमित मिले हैं। अब सक्रिय रोगियों की संख्या बढ़कर 2,222 हो गई है। अब तक 74 लोगों की कोरोना संक्रमण की चपेट में आकर मौत भी हो चुकी है।

जिले में लगातार कोरोना संक्रमितों के मिलने का क्रम जारी है। शुक्रवार को 1951 लोगों की जांच रिपोर्ट सीएमओ कार्यालय को प्राप्त हुई है। जांच रिपोर्ट के अनुसार शुक्रवार को जिले में 286 संक्रमित मिलने के साथ अब मरीजों की कुल संख्या बढ़कर 2,222 हो गई है। शुक्रवार को 44 लोग स्वस्थ हुए है। अब स्वस्थ होने वालों की संख्या बढ़कर 4972 हो गई है। अब तक 74 लोगों की मौत हो चुकी है।

अप्रैल माह में अब तक 2600 संक्रमित मिल चुके है, जबकि पांच लोगों की मौत हुई है। जिले भर में रिकवरी रेट गिरकर 68.40 रह गई है। सीएमएस डा. ज्ञान चंद का कहना है कि लोगों की लापरवाही के परिणाम स्वरूप ही कोरोना संक्रमितों की संख्या में वृद्धि हुई है। 45 वर्ष से अधिक आयु के सभी लोगों को कोरोना से बचाव का टीकाकरण अवश्य ही कराना चाहिए। घर से निकलते समय मास्क का प्रयोग करें। जिन लोगों ने टीकाकरण करा लिया है वह भी मास्क अवश्य ही पहने। लोगों से शारीरिक दूरी बनाकर रखे। बार-बार सैनीटाइजर अथवा साबुन से हाथ साफ करते रहें।

दूसरी ओर, सीएमओ डा. विजय कुमार यादव ने बताया कि डाकडाउन के बावजूद शनिवार को 45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के लोगों को कोरोना से बचाव का टीकाकरण किया जाएगा। इसके अलावा शनिवार को होने वाला नियमित टीकाकरण भी होगा।

chat bot
आपका साथी