जिले में एक दिन में 20651 ने कराया टीकाकरण

जिले में कोरोना टीकाकरण की रफ्तार तेज करने के लिए सोमवार को हल्दौर नजीबाबाद नूरपुर एवं धामपुर में कलस्टर जोन बनाए गये। सभी कलस्टर जोन में आन दी स्पॉट रजिस्ट्रेशन कर टीकाकरण किया गया। यही कारण है कि सोमवार को लक्ष्य से अधिक टीकाकरण हुआ।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 11:32 PM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 11:32 PM (IST)
जिले में एक दिन में 20651 ने कराया टीकाकरण
जिले में एक दिन में 20651 ने कराया टीकाकरण

बिजनौर, जेएनएन। जिले में कोरोना टीकाकरण की रफ्तार तेज करने के लिए सोमवार को हल्दौर, नजीबाबाद, नूरपुर एवं धामपुर में कलस्टर जोन बनाए गये। जिले के सभी कलस्टर जोन में आन दी स्पॉट रजिस्ट्रेशन कर टीकाकरण किया गया। यही कारण है कि सोमवार को लक्ष्य से अधिक टीकाकरण हुआ।

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार टीकाकरण मामले में जिला चौथे स्थान पर रहा। बिजनौर से अधिक गाजियाबाद, गोरखपुर एवं लखनऊ में टीकाकरण किया गया।

सोमवार को जिले भर में 18 वर्ष से 44 वर्ष आयु वर्ग के 29 एवं 45 से अधिक आयु वर्ग के 52 टीकाकरण बूथ बनाए गये। इसके अलवा 56 कलस्टर जोन भी बनाए गये। कलस्टर जोन में आल दी स्पॉट रजिस्ट्रेशन कर लोगों को कोरोनारोधी टीके लगाए गये। कलस्टर जोन हल्दौर, नजीबाबाद, नूरपुर एवं धामपुर में लगाए गये। सोमवार को 15,000 लोगों का टीकाकरण करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया था। लक्ष्य के सापेक्ष सोमवार को 20,651 लोगों ने टीकाकरण कराया। स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार टीकाकरण मामले में जिला चौथे स्थान पर रहा। बिजनौर से अधिक गाजियाबाद, गोरखपुर एवं लखनऊ में टीकाकरण किया गया।

- - -

राष्ट्रपति को मांग पत्र भेजा

बिजनौर : आभास महासंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष लाल सिंह और राष्ट्रीय महासचिव ने जिलाधिकारी के माध्यम से राष्ट्रपति को मांग पत्र भेजा है। मांग पत्र में प्रदेश का विभाजन करने, बिजनौर में केंद्रीय महाविद्यालय स्थापित करने, तेल की कीमत कम करने, महिलाओं के बढ़ते अपराधों पर रोक लगाने, कृषि कानून रद्द करने आदि की मांग की है। -- - - - - - - - - - -

chat bot
आपका साथी