नगीना सीएचसी पर 142 का टीकाकरण

जेएनएन बिजनौर। कोविड-19 के टीकाकरण के दूसरे चरण में नगीना सीएचसी पर स्वास्थ्य कर्मियों

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Jan 2021 10:45 PM (IST) Updated:Fri, 22 Jan 2021 10:45 PM (IST)
नगीना सीएचसी पर 142 का टीकाकरण
नगीना सीएचसी पर 142 का टीकाकरण

जेएनएन, बिजनौर। कोविड-19 के टीकाकरण के दूसरे चरण में नगीना सीएचसी पर स्वास्थ्य कर्मियों, आंगनवाड़ी कार्यकत्रियों व आशाओं को टीके लगाए गए। शाम पांच बजे तक 142 का टीकाकारण हुआ। शुक्रवार को नगीना सीएचसी पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच जिला प्रतिरक्षण अधिकारी अशोक कुमार, प्रभारी डा. नवीन कुमार की देखरेख में सुबह नौ बजे टीकाकरण का कार्यक्रम शुरू हुआ। डा. नवीन कुमार ने बताया कि शुक्रवार को 200 स्वास्थ्य कर्मियों के टीका लगाने का लक्ष्य था, जिसमें स्वास्थ्यकर्मियों, आशाओं, आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को टीके लगाए गए। 200 कर्मियों को लगाए गए टीके

हल्दौर: सीएचसी हल्दौर पर कोरोना वैक्सीन टीकाकरण के दूसरे चरण में 200 स्वास्थ्य कर्मियों का टीकाकरण किया गया। पहला टीका स्वास्थ्य कर्मी राजेश कुमार ने लगवाया। प्रभारी चिकित्साधिकारी डा. मदनपाल के अनुसार 28 दिन के बाद सभी स्वास्थ्य कर्मियों को वैक्सीन की दूसरी डोज दी जाएगी। इस अवसर पर डा. मदनपाल, कपिल शर्मा, डा. अर्शी नाज, डा. गौरव, यासमीन, उषा, छाया, सुमन सहित 200 स्वास्थ्य कर्मियों का टीकाकरण किया गया।

किरतपुर में शुरू हुआ टीकाकरण

जेएनएन, बिजनौर। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में डा. वतन सिंह और डा. ईश्वरानंद को कोरोना संक्रमण से बचाव की वैक्सीन का टीका लगाकर टीकाकरण अभियान की शुरुआत की गई। इस अवसर पर एसीएमओ डा. बीएस रावत ने कहा कि पहले चरण में स्वास्थ्य कर्मियों को टीका लगाया जाएगा।

शुक्रवार सुबह 10 बजे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र किरतपुर में कोरोना वैक्सीन टीकाकरण अभियान का शुभारंभ किया गया। सबसे पहले डा. वतन सिंह को तथा दूसरा टीका प्रभारी चिकित्साधिकारी डा. ईश्वरानंद को लगाया गया। टीकाकरण के समय स्वास्थ्य केंद्र पर काफी पुलिस बल तैनात रहा। जिस कमरे में टीकाकरण किया जा रहा था, वहां पर किसी अन्य कर्मचारी को नहीं जाने दिया गया। डा. ईश्वरानंद ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी एवं आशा तथा आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को टीका लगाया जाएगा। उन्होंने बताया कि शुक्रवार को 200 कर्मचारियों को टीका लगाने का लक्ष्य है। कोरोना वैक्सीन का टीका लगने के बाद एक लैब टेक्नीशियन और एक आशा को हल्के चक्कर आए, लेकिन थोड़ी ही देर में दोनों सामान्य हो गए।

chat bot
आपका साथी