कोवैक्सीन की 1100 डोज आज मिलेंगी

जेएनएन शामली कोवैक्सीन की कमी के कारण गुरुवार को एक और केंद्र पर टीकाकरण बंद क

By JagranEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 10:41 PM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 11:13 PM (IST)
कोवैक्सीन की 1100 डोज आज मिलेंगी
कोवैक्सीन की 1100 डोज आज मिलेंगी

जेएनएन, शामली : कोवैक्सीन की कमी के कारण गुरुवार को एक और केंद्र पर टीकाकरण बंद करना पड़ा। हालांकि शुक्रवार सुबह तक 1100 डोज मिल जाएंगी। कोविशील्ड वैक्सीन दो से तीन के टीकाकरण के लिए है और जल्द डोज मिल सकती हैं।

अप्रैल माह में 55 केंद्रों पर टीकाकरण शुरू हुआ था। लेकिन वैक्सीन की कमी हो गई। ऐसे में दस अप्रैल को सिर्फ एक ही केंद्र बनाया गया था। सोमवार को तड़के कोविशील्ड की 15 हजार डोज मिली थी। ऐसे में टीका उत्सव के तहत 11 से 14 अप्रैल तक 46 केंद्रों पर टीकाकरण हुआ। कोवैक्सीन के नौ केंद्र बंद करने पड़े थे। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. राजकुमार सागर ने बताया कि कोवैक्सीन की डोज गुरुवार रात तक सहारनपुर पहुंच जाएगी और वहां से जिले को भी मिलेंगी। कोवैक्सीन के पिछले चार दिनों से दो ही केंद्र थे और वैक्सीन और कम हुई तो रेलवे अस्पताल का केंद्र भी बंद करना पड़ा। गुरुवार को सिर्फ सीएचसी कुड़ाना में कोवैक्सीन लगाई गई, क्योकि 100 डोज ही बची थी। कोविशील्ड की बुधवार के टीकाकरण के बाद 9470 डोज बची थी और गुरुवार को भी टीकाकरण हुआ। दो से तीन दिन तक तो आराम से टीकाकरण चलता रहेगा और उम्मीद है कि खत्म होने से पहले वैक्सीन की उपलब्धता हो जाएगी।

कोविड-19 गाइडलाइन के पालन में न बरतें लापरवाही

जेएनएन, शामली : कोविड-19 का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है। ऐसे में कोविड चैन को तोड़ना जरूरी हो गया। जिला प्रशासन लगातार कोविड गाडलाइन का पालन करने पर जोर दे रहा है। बाजारों में भीड़ बढ़ने व शारीरिक दूरी मास्क के प्रयोग में हीला हवाली पर एडीएम अरविद कुमार सिंह ने कड़ा रूख अपनाया है। उन्होंने कोविड गाइडलाइन का अनिवार्य पालन कराने व नियमों का उल्लंघन करने पर कार्रवाई के निर्देश अधिकारियों को दिए है।

गुरुवार को अपर जिलाधिकारी अरविद कुमार सिंह ने कोरोना वायरस (कोविड-19) महामारी के बढ़ते प्रकोप को रोकने के लिए गंभीरता के साथ कोविड गाइडलाइन का पालन करने पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि सभी अपने घरों के अंदर रहे बिना जरूरी कार्य के घर से बाहर न निकलें और बाजारों में भीड़भाड़ न लगाएं। शासन और प्रशासन के दिए जा रहे दिशा-निर्देशों का 100 फीसद पालन करें। उन्होंने आम जनता से अपील की कि शारीरिक दूरी व मास्क का प्रयोग करें और कोरोनो से खुद व परिवार को बचाए। कोविड-19 से सतर्कता व बचाव रोकथाम के लिए प्रत्येक नागरिक के स्वास्थ्य के लिए आवश्यक है कि वह शारीरिक दूरी व मास्क लगाए। किसी भी समस्या के लिए जिला मुख्यालय पर स्थापित एकीकृत कोविड कंट्रोल एंड कमांड सेंटर नंबर-01398- 270203 पर अपनी शिकायत दर्ज का सकते हैं। प्रत्येक शिकायत का तत्काल निस्तारण किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी