जमीन विवाद में खूनी संघर्ष, 10 घायल

जमीन विवाद में नयागांव मथुरापुरमोर गांव में एक परिवार पर दूसरे पक्ष के लोगों ने लाठी-डंडों और धारदार हथियारों से हमला किया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 09 Dec 2019 09:47 PM (IST) Updated:Tue, 10 Dec 2019 06:04 AM (IST)
जमीन विवाद में खूनी संघर्ष, 10 घायल
जमीन विवाद में खूनी संघर्ष, 10 घायल

बिजनौर, जेएनएन। जमीन विवाद में नयागांव मथुरापुरमोर गांव में एक परिवार पर दूसरे पक्ष के लोगों ने लाठी-डंडों और धारदार हथियारों से हमला किया। हमले में तीन महिलाओं समेत दस लोग घायल हो गए। दो घायलों को जिला अस्पताल रेफर किया गया। बाकी घायलों का पीएचसी में उपचार कराया गया।

रविवार शाम मथुरापुरमोर पंचायत के गांव नयागांव में जमीन विवाद को लेकर दो पक्षों में कहासुनी हो गई थी। आरोप है कि रात में अचानक दूसरे पक्ष ने हथियारों से लैस होकर अपने रिश्तेदारों के साथ मुन्नू सिंह के घर पर धावा बोल दिया। हमले में मुन्नू, उनकी पत्नी आशो देवी, पुत्र मुकुल, प्रशांत, पुत्री नेहा के अलावा परिवार के ही रूपचंद, लोकेश देवी, सौपाल, सुकवा व पवन आदि सिर में चोट लगने से घायल हो गए। रात में ही घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र समीपुर ले जाया गया। गंभीर रूप से घायल मुन्नू को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया, जबकि अन्य घायलों को पुलिस केस होने की बात कहकर टरका दिया गया। सोमवार सुबह नजीबाबाद पहुंचे घायलों ने पुलिस को सूचना दी। इसके बाद बाकी घायलों को इलाज के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया। काफी रक्तस्त्राव होने पर मुकुल को भी जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। उधर, पुलिस का कहना था कि इस संबंध में किसी ने उन्हें तहरीर नहीं दी है।

सवा बीघा जमीन बनी संघर्ष का कारण

मुन्नू पक्ष के लोगों ने बताया कि 19 वर्ष पहले सवा बीघा जमीन हरकेश से खरीदी थी। इसका बैनामा नहीं कराया था। स्टांप पेपर पर लिखित सौदा हुआ था। प्रधानमंत्री ग्रामीण आवासीय योजना में दयावती पत्नी बत्तू, मोंटी पत्नी सुकवा, आशो पत्नी मुन्नू व स्वर्गीय कमलेश पत्नी मंगू सिंह का नाम आया था। पहली किस्त मिलने पर लाभार्थियों ने ईंटें मंगवा ली थी, लेकिन हरकेश का बेटा चंद्रपाल, अवतार, रामस्वरूप व फुफेरे भाई मुनेश जमीन पर अपनी दावेदारी बताकर उन्हें मकान नहीं बनाने दे रहे थे। आरोप है कि इसी रंजिश में चंद्रपाल पक्ष के आधा दर्जन से अधिक लोगों ने मुन्नू पक्ष पर हमला किया।

chat bot
आपका साथी