अवैध निर्माण का विरोध, पानी की टंकी पर चढ़ा युवक

कौलापुर-सेमराध मार्ग पर रजिस्ट्री कराई गई भूमि पर ग्राम प्रधान पति जबरन निर्माण करा रहे थे। पीड़ित जब शिकायत लेकर कोतवाली गोपीगंज गया तो पुलिस ने हाथ-पैर तोड़ने की धमकी देकर भगा दिया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Jan 2021 06:44 PM (IST) Updated:Thu, 21 Jan 2021 06:44 PM (IST)
अवैध निर्माण का विरोध, पानी की टंकी पर चढ़ा युवक
अवैध निर्माण का विरोध, पानी की टंकी पर चढ़ा युवक

जागरण संवाददाता, गोपीगंज (भदोही) : कौलापुर-सेमराध मार्ग पर रजिस्ट्री कराई गई भूमि पर ग्राम प्रधान पति जबरन निर्माण करा रहे थे। पीड़ित जब शिकायत लेकर कोतवाली गोपीगंज गया तो पुलिस ने हाथ-पैर तोड़ने की धमकी देकर भगा दिया। आजिज आकर कौलापुर निवासी विजय प्रजापति गुरुवार को चकविजयी स्थित पानी की टंकी पर चढ़ गया। न्याय नहीं मिलने पर कूदकर जान देने की धमकी देने लगा। इससे पूरे गांव से लेकर प्रशासनिक अमले में हलचल मच गई। सैकड़ों लोग मौके पर जमा हो गए।

तहसीलदार देवेंद्र यादव भी पहुंच गए। सभी उसे उतारने के प्रयास में लगे रहे लेकिन वह कराए जा रहे निर्माण की शटरिग आदि हटाने पर अडिग रहा। तहसीलदार और पुलिस शटरिग गिराने की तैयारी करने लगे। इसी बीच सेमराध से लौट रहे डीएम राजेंद्र प्रसाद और एसपी रामबदन सिंह पहुंच गए। डीएम ने परिजनों को समझाने के बाद टंकी पर चढ़े युवक के मोबाइल पर भी बात की। भरोसा दिलाया कि उसके साथ न्याय होगा। साथ ही टीम गठित कर भूमि की नापी कराने का निर्देश दिया। मौके पर पुलिस तैनात कर दी गई है। उसका आरोप है कि प्रधान उषा देवी के पति ने रकबा 291 में 14 धूर भूमि की रजिस्ट्री कराई थी। जो लोक निर्माण विभाग की ओर से निर्मित कराई गई सड़क में चली गई है। अब वह रकबा 290 में स्थित उसकी जमीन पर कब्जा कर निर्माण करा रहे हैं। इसे लेकर पीड़ित कोतवाली गोपीगंज गया तो वहां से उसे भगा दिया गया।

-----------------------

पुलिस ने बदल दी पूरी कहानी

गोपीगंज पुलिस अपने कारनामों के लेकर हर समय सुर्खियों में रहती है। सामान्य स्थिति में तो वह भूमि विवाद से कन्नी काट लेती है लेकिन हथेली गरम होते ही उनके मिजाज बदल जाते हैं। परिजनों का कहना है कि एसडीएम ने निर्माण पर रोक लगाई थी। नापी के बाद ही वह समझ पाया कि निर्माण उसके भूमि पर कराया गया है। कोतवाल उसे बुलाकर पैर तोड़ने की धमकी दी और प्रधानपति के निर्माण कराने को कह दिया। इसीलिए वह पूरी तैयारी से निर्माण कराने लगे थे। परिवार के लोगों ने कोतवाल की शिकायत एसपी से भी की।

chat bot
आपका साथी