यिशवंत बनकट उपरवार व अर्पिता जगदीशपुर की प्रधान निर्वाचित

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के तहत सुरियावां ब्लाक जगदीशपुर और भटेवरा तथा डीघ ब्लाक के बनकट उपरवार में प्रधान पद के लिए हुई मतों की गिनती मंगलवार को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच संपन्न हो गई।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 05:54 PM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 05:54 PM (IST)
यिशवंत बनकट उपरवार  व अर्पिता जगदीशपुर की प्रधान निर्वाचित
यिशवंत बनकट उपरवार व अर्पिता जगदीशपुर की प्रधान निर्वाचित

जागरण संवाददाता, सीतामढ़ी/ मोढ़ (भदोही) : त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के तहत सुरियावां ब्लाक जगदीशपुर और भटेवरा तथा डीघ ब्लाक के बनकट उपरवार में प्रधान पद के लिए हुई मतों की गिनती मंगलवार को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच संपन्न हो गई। बनकट उपरवार में यशवंत यादव तो भटेवरा में सिराज जबकि जगदीशपुर में अर्पिता निर्वाचित घोषित की गईं। मतगणना संपन्न होने व निर्वाचित प्रधानों को प्रमाण पत्र मिलते ही समर्थक खुशी से झूम उठे।

दोनों ब्लाकों में मतगणना को लेकर सुबह से ही गहमा-गहमी बढ़ गई थी। विकास खंड सुरियावां के जगदीशपुर में अर्पिता को 346 और प्रतिद्वंदी सुशीला को 204 मत मिले। काटे की टक्कर में अर्पिता तिवारी 142 मतों से निर्वाचित घोषित की गईं। इसी तरह भटेवरा गांव में बहुत ही काटें की टक्कर हुई सिराज को 493 जबकि प्रतिद्वंदी जितेश को 498 मत मिले। महज तीन वोट से सिराज विजयी घोषित किए गए। रिटर्निग अधिकारी राघवेंद्र शुक्ला ने निर्वाचित प्रधान को प्रमाण पत्र सौंपा। वोट का अंतर कम होने के कारण कुछ देर के लिए हंगामा भी चला। इसी तरह विकास खंड डीघ के बनकट उपरवार गांव में हुए सीधे मुकाबले में यशवंत यादव 527 मत हासिल कर अपने प्रतिद्वंदी धीरज को 15 मतों से पराजित किया। उन्हें 512 मत हासिल हुए। परिणाम की घोषणा होते ही निर्वाचित प्रधानों के समर्थक खुशी से झूम उठे। निर्वाचित प्रधानों ने गांव के विकास को अपनी प्राथमिकता करार दी। सहायक निर्वाचन अधिकारी पंचास्थानीय डीएस शुक्ला ने बताया कि मतगणना शांतिपूर्ण संपन्न हुई।

सुरक्षा की रही कड़ी व्यवस्था

- मतगणना को लेकर सुरियावां व डीघ दोनों ब्लाक में सुरक्षा की कड़ी व्यवस्था की गई थी। ब्लाकों के गेट से लेकर पूरे परिसर में पुलिस के जवानों की तैनाती की गई थी। किसी तरह की गड़बड़ी न हो इसलिए वीडियोग्राफी कराई जा रही थी।

विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए नौकरी से दे दिया था स्वैच्छि सेवा निवृत्ति

विकास खंड डीघ के बनकट उपरवार में निर्वाचित प्रधान यशवंत सिंह उत्तर प्रदेश पुलिस में सब इंस्पेक्टर पद पर तैनात थे। समाज सेवा और क्षेत्र के विकास के लिए चुनाव लड़ने के लिए स्वैच्छि सेवा निवृत्ति ले ली थी। उनका मकसद है 2022 विधान सभा चुनाव लड़ना। इसके पहले वह प्रधान पद के लिए ताल ठोंक दिया। बताया कि गांव के सभी लोग उनके हैं। बगैर भेदभाव गांव का विकास कराएंगे।

chat bot
आपका साथी