अवैध मांस बिक्री की शिकायत पर छापेमारी

जासं भदोही प्रतिबंधित मांस का कारोबार थमने का नाम नहीं ले रहा है। नगर पालिका का सीवर

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 06:46 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 06:46 PM (IST)
अवैध मांस बिक्री की शिकायत पर छापेमारी
अवैध मांस बिक्री की शिकायत पर छापेमारी

जासं, भदोही : प्रतिबंधित मांस का कारोबार थमने का नाम नहीं ले रहा है। नगर पालिका का सीवर जाम होने की लगातार शिकायत मिल रही हैं। इन शिकायतों के मद्देनजर सोमवार को पुलिस प्रशासन की ओर से चेतावनी भी जारी की गई थी। इसके बाद भी दुस्साहसिक तरीके से पशु वध होने की जानकारी मिलने पर मंगलवार को पुलिस टीम ने कसाई टोला में छापेमारी की।

सीओ प्रयांक जैन के नेतृत्व में बड़ी संख्या में पुलिस के जवान कसाई मोहल्ले में छापेमारी करने पहुंचे। इससे वहां अफरा- तफरी मच गई। दुकानदार शटर गिराकर भाग खड़े हुए। सीओ ने चेताया कि यदि प्रतिबंधित पशुओं के वध व उनके मांस की बिक्री की सूचना मिली तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

शिकायत पर पहुंची पुलिस टीम ने बारी-बारी से दुकानों व घरों की जांच की। सीओ ने कहा कि इसी तरह रोज पुलिस की टीम मोहल्ले में भ्रमण करेगी। इस बीच कोई भी मांस बिक्री करते या पशु वध करते पकड़ा गया तो उसके खिलाफ संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज किया जाएगा। इसकी जिम्मेदारी सभासद को सौंपी गई है। मोहल्ले में सीसीटीवी कैमरा लगाया जाएगा। इसके साथ ही ड्रोन कैमरे से भी इसकी निगरानी की जाएगी। किसी भी कीमत पर प्रतिबंधित पशुओं का वध व मांस बिक्री की इजाजत नहीं दी जाएगी। छापेमारी में प्रभारी निरीक्षक विजय प्रताप सिंह व निरीक्षक चित्रकूटपुरी सहित बड़ी संख्या में पुलिस के जवान रहे।

गौरतलब है कि भदोही में अवैध रूप से मांस का कारोबार बड़े पैमाने पर होता है। प्रतिदिन लगभग 100 पशुओं का वध होता है। लाकडाउन के समय पशु वध को लेकर विवाद भी हुआ था। एक कथित भाजपा नेता के खिलाफ कार्रवाई भी की गई थी। इसके बाद भी मांस कारोबार पर अंकुश नहीं लग पा रहा है।

chat bot
आपका साथी