सड़क से लेकर गली तक पानी, बढ़ी परेशानी

मानसून की आमद के बाद शुरू हुई जलजमाव की परेशानी समाप्त होने का नाम नहीं ले रही है। एक दो दिन बारिश न होने से कुछ राहत मिल जाती है लेकिन जैसे ही पुन बारिश होती है जलजमाव की स्थिति जस की तस हो जाती है। यह हाल है बाजार सलावत खां वार्ड के काशीपुर मोहल्ले का। मोहल्ले की जलनिकासी के लिए नाले का निर्माण कराया गया लेकिन वह कूड़े करकट के कारण जाम है। ऐसे में निकासी का दूसरा कोई रास्ता न होने से मोहल्ले की गलियों में बारी जलजमाव हो गया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 12 Jul 2020 04:47 PM (IST) Updated:Sun, 12 Jul 2020 04:47 PM (IST)
सड़क से लेकर गली तक पानी, बढ़ी परेशानी
सड़क से लेकर गली तक पानी, बढ़ी परेशानी

जागरण संवाददाता, भदोही: नगरीय क्षेत्रों में जलजमाव की परेशानी समाप्त होने का नाम नहीं ले रही है। एक-दो दिन बारिश न होने से कुछ राहत मिल जाती है लेकिन जैसे ही बारिश शुरू हो जाती है कि जलजमाव की स्थिति उत्पन्न हो जाती है। यह हाल बाजार सलावत खां वार्ड के काशीपुर मोहल्ले का है।

मोहल्ले की जलनिकासी के लिए नाले का निर्माण कराया गया लेकिन वह कूड़े से पट जाने के कारण जाम है। ऐसे में निकासी का दूसरा कोई रास्ता न होने से मोहल्ले की गलियों में जलजमाव हो गया है। हाल यह है कि लोगों को घरों से निकलना मुश्किल हो चुका है। एक सप्ताह पूर्व हुई जोरदार बारिश के बाद मोहल्ले में जलप्लावन की स्थिति उत्पन्न हो गई थी। जलजमाव से मोहल्ले के लोगों को अभी भी मुक्ति नहीं मिल सकी है। इसके चलते लोग नारकीय जीवन जीने को विवश हैं। लोगों का घर से बाहर निकलना मुश्किल हो गया है तो मोहल्ले में कारोबार भी प्रभावित हो रहे हैं। समस्या से बार-बार अवगत कराने के बाद भी पालिका प्रशासन संज्ञान नहीं ले रहा है। ----------------------

प्रतिक्रिया....

लगातार मोहल्ले में जलजमाव होने के कारण लोगों की दिनचर्या प्रभावित हो रही है। कालीनों के कामकाज ठप हो गए है। समस्या को लेकर बार-बार पालिका से गुहार लगाई जा रही है लेकिन समाधान नहीं हो रहा है।

चित्र..25-फैयाज अहमद ।

-------------------

बच्चों का घर से निकलना दूभर है। बड़े बुजुर्ग जहां के तहां होकर रह गए हैं। बाजार जाने वाले मार्ग पर कीचड़ व जलजमाव होने के कारण लोगों को घर से निकलने से पहले सोचना पड़ता है।

चित्र..26-मो. अशफाक ।

--------------------

मोहल्ले में कालीन से संबंधित छोटे मोटे कार्य कराए जाते हैं लेकिन जब से बारिश शुरू हुई कामकाज लगभग ठप हो गया है। बाहर के लोग मोहल्ले में आना ही नहीं चाहते।

चित्र..27-जमील अहमद।

------------------

मोहल्ले में सफाईकर्मियों के कभी-कभी दर्शन होते हैं। वह भी औपचारिकता कर वापस लौट जाते हैं। नाले तो छोड़िए नालियों की सफाई भी नहीं होती। इसके कारण वातावरण भी प्रदूषित हो रहा है।

चित्र..28-मो. आजम।

chat bot
आपका साथी