दो मौतों के बाद गांव में पसरा रहा मातम

सोमवार को देर रात गोहिलांव में सड़क दुर्घटना में किशोर सहित दो लोगों की मौत से क्षेत्र में शोक की लहर व्याप्त है। मौत से सुहागन के मांग का सिदूर उजड़ गया तो इकलौते बेटे की मां की कोख सूनी होने से चिराग बुझ गया। विभत्स घटना के दूसरे दिन मंगलवार को पूरे क्षेत्र में मातम पसरा रहा। मृतक परिवारों के घर पर शोक संवेदना व्यक्त करने वालों का आवागमन पूरे दिन लगा रहा।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 26 Mar 2019 09:47 PM (IST) Updated:Tue, 26 Mar 2019 09:47 PM (IST)
दो मौतों के बाद गांव में पसरा रहा मातम
दो मौतों के बाद गांव में पसरा रहा मातम

- चौरी क्षेत्र के गोहिलांव में सड़क हादसे में किशोर समेत दो की हुई थी मौत

- कई लोगों की मौत की अफवाह पर डीएम-एसपी ने लिया था मौके का जायजा जागरण संवाददाता, चौरी (भदोही) : सोमवार को देर रात गोहिलांव में सड़क दुर्घटना में किशोर सहित दो लोगों की मौत से गांव में दूसरे दिन शोक की लहर व्याप्त रही। मौत से सुहागन के मांग का सिदूर उजड़ गया तो इकलौते बेटे की मां की कोख सूनी हो गई। वीभत्स घटना के दूसरे दिन मंगलवार को पूरे क्षेत्र में मातम पसरा रहा। मृतक परिवारों के घर पर शोक संवेदना व्यक्त करने वालों का आवागमन पूरे दिन लगा रहा।

गोहिलांव में अनियंत्रित कार की चपेट में आने से स्थानीय थाना क्षेत्र के रजईपुर गांव निवासी छन्नूलाल उर्फ मुन्ना पटेल (43) मौत हो गई। घटना से उनके परिजनों का सहारा छिन गया। मृतक गोहिलांव बाजार में किसी कार्य से गया था। परिजनों को क्या मालूम था कि काल को कुछ और ही मंजूर है। तीन पुत्रियों और एक पुत्र के पालन-पोषण की जिम्मेदारी थामे परिवार के मुखिया की मौत के बाद परिजनों का रो-रोकर हाल बुरा हो गया। दुख का पहाड़ टूटने से बदहवास पत्नी मीना देवी के सामने बच्चों के भविष्य की चिता सताए जा रही थी।

बड़ी पुत्री मीनू की शादी की इन दिनों परिवार में तैयारी चल रही थी लेकिन खुशियां आने से पहले ही विपदा का पहाड़ टूट पड़ा। मौत की सूचना मिलने के बाद से ही मृतक की पत्नी और बच्चों का रो-रोकर हाल बुरा था। पांच भाइयो में चौथे नम्बर के छन्नूलाल खेती से ही परिजनों का पालन-पोषण करते थे।

उधर घटना में अनियन्त्रित कार की टक्कर से बाइक चला रहे अवधेश दुबे गम्भीर रूप से घायल हो गये थे, जबकि पीछे बैठे उनकी पुत्री का बेटा पांच वर्षीय किशोर खुशहाल उर्फ गोलू की कार की चपेट में आने से मौके पर ही मौत हो गयी। मासूम गोलू के मौत की सूचना मिलते ही ननिहाल में हीं नही बल्कि उसके घर सरपतहां ज्ञानपुर में भी कोहराम मच गया। जानकारी के मुताबिक मृतक गोलू संजय दुबे का इकलौता पुत्र था और काफी मन्नत के बाद पैदा हुआ था। इन दिनों अपनी मां नीलम के साथ ननिहाल क्षेत्र के साउपुर गांव में आया था। बताया जा रहा है कि शिवरात्रि पर शिव मंदिर की स्थापना दिवस के मौके पर आने वाली बहन बेटियों की तरह नीलम भी अपने पुत्र गोलू को लेकर मायके आयी हुई थी। वापस जाने की तैयारी भी चल रही थी लेकिन सोमवार की रात हुई घटना ने मां की कोख से उसके लाल को छीन लिया। मां नीलम के बदहवास होकर चिग्घाड़ मार रोने से हर किसी का कलेजा दहल जा रहा था।

-------------

चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज

-मामले में पुलिस ने चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। मृतक छन्नूलाल के भाई रामश्रृंगार पटेल की तहरीर पर पुलिस ने चालक रोहित तिवारी निवासी झौवा थाना औराई के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर हिरासत में ले लिया है।

--------

मय फोर्स पहुंचे डीएम-एसपी

- घटना के बाद कई मौत की अफवाहों से प्रशासन में हड़कंप मच गया। सुरक्षा के मद्देनजर आनन-फानन डीएम राजेंद्र प्रसाद व एसपी राजेश एस समेत कई थानों की फोर्स डट गई। इस दौरान आला अधिकारियों ने अधीनस्थों को सतर्क ²ष्टि रखने का निर्देश भी दिया।

chat bot
आपका साथी