झूम कर निकले मतदाता, झमाझम बरसे वोट

विकास खंड डीघ के बनकट उपरवार और सुरियावां के जगदीशपुर भटेवरा में हुए प्रधान पद के लिए उप चुनाव में रविवार को कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान हुआ।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 06:54 PM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 06:54 PM (IST)
झूम कर निकले मतदाता, झमाझम बरसे वोट
झूम कर निकले मतदाता, झमाझम बरसे वोट

जागरण संवाददाता, मोढ़/ सीतामढ़ी (भदोही): विकास खंड डीघ के बनकट उपरवार और सुरियावां के जगदीशपुर, भटेवरा में हुए प्रधान पद के लिए उप चुनाव में रविवार को कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान हुआ। प्रधान पद के तीन सीट पर हुए चुनाव में दोपहर तक मतदाताओं की लंबी कतार लगी रही। 69 फीसद मतदाताओं ने अपने मतों का प्रयोग किया। मैदान में उतरे 46 उम्मीदवारों का भाग्य मतपेटिका में कैद हो गया। फर्जी मतदान को लेकर पांच महिलाओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया।

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में नामांकन करने के बाद विकास खंड डीघ के बनकट उपरवार और सुरियावां के जगदीशपुर, भटेवरा में प्रधान पद के प्रत्याशी की मौत हो गई थी। राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देश पर चुनाव स्थगित कर दिया गया था। रिक्त पड़े पदों के लिए फिर से जारी अधिसूचना में जगदीशपुर में 18, भटेवरा में 16 और बनकट उपरवार में 12 प्रत्याशी मैदान में हैं। सुबह आठ बजे से मतदान शुरू हुआ। शुरूआती दौर में मतदान केंद्र पर मतदाताओं की भीड़ कम रही लेकिन दोपहर होते ही मतदाताओं की लंबी कतार लग गई। शाम बजे तक तीनों गांव में 69 फीसद मतदाताओं ने अपने मतों का प्रयोग किया। इसमें जगदीशपुर में 2400 में 1572 मत पड़े जबकि भटेवरा में 69 फीसद मतदाताओं ने अपने मत का प्रयोग किया। इसी तरह बनकट उपरवार गांव में 70 फीसद वोट पड़े। बीच-बीच में मतों को लेकर समर्थकों में नोकझोंक भी हुए लेकिन बीच बचाव कर मामले को शांत कराया गया। मतदान को सकुशल संपन्न कराने के लिए पर्याप्त पुलिस बल की तैनाती की गई है। अधिकारियों ने भी मतदान केंद्र का जायजा लिया। पुलिस टीम मतदान केंद्र का जायजा लिया। इस प्रकार उम्मीदवारों का भाग्य मतपेटिका में बंद हो गया। सहायक निर्वाचन अधिकारी डीएस शुक्ला ने बताया कि रिक्त पद पर चुनाव कराया गया। मतों की गिनती 11 मई को संबंधित ब्लाक मुख्यालयों पर कराया जाएगा। चौकी प्रभारी अविनाश राय लगातार मतदान केंद्र पर भ्रमण करते रहे।

chat bot
आपका साथी