जल निकासी को लेकर ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

गोपीगंज नगर के झिलिया पुल से जौहरपुर गांव की ओर से आने वाला जल निकासी के लिये बने नाला को बंद कर दिया गया है। हाइवे पर चल रहे सिक्स लेन निर्माण की वजह से बंद किए गए नाला से क्षेत्र के किसानों की फसलों की क्षति को लेकर एनएचएआइ के प्रोजेक्ट मैनेजर के घेराव के बावजूद भी ठोस कार्रवाई नहीं की गई। जल निकासी बंद होने से आक्रोशित ग्रामीणों ने झिलिया पुल के पास शुक्रवार को प्रदर्शन कर विरोध प्रकट किया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Feb 2019 10:26 PM (IST) Updated:Sat, 23 Feb 2019 12:20 AM (IST)
जल निकासी को लेकर ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन
जल निकासी को लेकर ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

भदोही : गोपीगंज नगर के झिलिया पुल से जौहरपुर गांव की ओर से आने वाला जल निकासी के लिये बने नाला को बंद कर दिया गया है। हाईवे पर चल रहे सिक्स लेन निर्माण की वजह से बंद किए गए नाला से क्षेत्र के किसानों की फसलों की क्षति को लेकर एनएचएआइ के प्रोजेक्ट मैनेजर के घेराव के बावजूद भी ठोस कार्रवाई नहीं की गई। जल निकासी बंद होने से आक्रोशित ग्रामीणों ने झिलिया पुल के पास शुक्रवार को प्रदर्शन कर विरोध प्रकट किया।

क्षेत्र के एक दर्जन गांवों के जलनिकासी के लिये बना जो जौहरपुर गांव होते हुए झिलियापुल में मिलता है। जल निकासी के लिए मौजूद नाला से पानी निकासी होता है। सिक्स लेन सड़क निर्माण के दौरान शनिवार को जब निर्माण इकाई के कर्मचारी पाटने लगे तो ग्रामीण मौके पर पहुंच गए। फसलों में पानी जमा होने से फसल को नुकसान होने से परेशान किसानों ने झिलिया पुल के पास प्रदर्शन कर विरोध जताया। आरोप लगाया कि सात दशक से बने नाला से सारीपुर, लोहरा, सरई मिश्रानी, रजपुतानी, डभका सहित एक दर्जन से अधिक गांव का पानी झिलिया पुल के पास आकर मिलता है।

कहा कि हाईवे निर्माण में मनमानी ढंग से नाला बंद हो जाने से खेत जलमग्न हो गए हैं। जिससे फसलों की क्षति हो रही है। कहा कि गांवों से निकले पानी से गंगा के तटवर्ती क्षेत्र के लोग खेती कर लेते है। मांग रही कि नाला चालू नहीं किया गया तो बड़ा जनांदोलन किया जाएगा। इस मौके पर कई गांव के प्रधान सहित चंद्रबली यादव, कैलाश नाथ, विजय श्याम पाल, उमाशंकर छेदीलाल, हनुमान सरोज, सूर्यबली, राम चंद्र, उमालाल, अवधेश आदि ग्रामीण मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी