टीकाकरण में लगे स्वास्थ्य कर्मियों को नहीं मिला पारिश्रमिक

जागरण संवाददाता ज्ञानपुर (भदोही) कोरोना महामारी में वैक्सीन लगाने वाले कर्मी विभागीय अधिक

By JagranEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 07:16 PM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 07:16 PM (IST)
टीकाकरण में लगे स्वास्थ्य कर्मियों को नहीं मिला पारिश्रमिक
टीकाकरण में लगे स्वास्थ्य कर्मियों को नहीं मिला पारिश्रमिक

जागरण संवाददाता, ज्ञानपुर (भदोही) : कोरोना महामारी में वैक्सीन लगाने वाले कर्मी विभागीय अधिकारियों की लापरवाही से भुखमरी के कगार पर पहुंच गए हैं। आलम यह है कि टीकाकरण अभियान में लगाए गए कर्मियों का पांच माह से पारिश्रमिक नहीं मिल रहा है।

कोविड -19 महामारी से राहत के लिए 16 जनवरी से जिले के अस्पतालों में स्वास्थ्य विभाग की ओर से टीकाकरण किया जा रहा है। स्वास्थ्य कर्मी इस कार्य में नियमित ड्यूटी भी कर रहे हैं। जिला अस्पताल, महाराजा बलवंत सिंह अस्पताल सहित सभी सीएचसी और अन्य केंद्रों पर टीका लगाने में ड्यूटीरत स्वास्थ्य कर्मियों का पारिश्रमिक भुगतान करने में हीलाहवाली कर रहे हैं। शिकायत के बाद भी पारिश्रमिक न मिलने से कर्मियों में आक्रोश है।

------------------

- टीकाकरण में लगे कर्मियों को निर्धारित पारिश्रमिक भुगतान किए जाने के लिए शासन की ओर से गाइड लाइन मिली है। लेकिन अभी उसको देखा नहीं हूं। यह जिम्मेदारी अस्पताल के अधीक्षकों की है। रिपोर्ट मेरे पास आती है, लेकिन पारिश्रमिक भुगतान किए जाने की स्पष्ट जानकारी नहीं है।- अनुराग मोदक, डिस्ट्रिक्ट एकाउंट मैनेजर भदोही।

---------

- टीकाकरण में लगे कर्मियों को पारिश्रमिक नहीं मिला है। सीएमओ कार्यालय से भुगतान होना है। भुगतान के संबंध में क्या दिक्कत है यह जानकारी वहीं से मिल पाएगी।

- डा. एसपी सिंह, सीएमएस जिला अस्पताल ज्ञानपुर भदोही।

----------

- टीकाकरण के लिए दिए जाने वाले वाले पारिश्रमिक की निर्धारित धनराशि का बजट अभी तक नहीं मिला है। मिलने के बाद कर्मियों का भुगतान कर दिया जाएगा।

- डा. जय नरेश, एमबीएस अस्पताल भदोही।

chat bot
आपका साथी