कोरोना संदिग्ध दो की मौत, जांच के लिए भेजा स्वैब

कोरोना संक्रमण के कहर से बचने के लिए मुबई से घर आ रहे जनपद के कड़ोर व सरपतहां निवासी दो लोगों की घर पहुंचने के पहले ही तबीयत बिगड़ने से मौत हो गई। कोरोना संदिग्ध मानकर स्वास्थ्य टीम ने दोनों का स्वैब लेकर जांच के लिए भेज दिया। पुलिस की मौजूदगी में अंतिम संस्कार कर दिया गया। मुंबई से ट्रक से घर को चले सुरियावां क्षेत्र के कड़ोर निवासी एक 4

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 May 2020 05:32 PM (IST) Updated:Mon, 18 May 2020 05:32 PM (IST)
कोरोना संदिग्ध दो की मौत, जांच के लिए भेजा स्वैब
कोरोना संदिग्ध दो की मौत, जांच के लिए भेजा स्वैब

जागरण संवाददाता, ज्ञानपुर (भदोही): सुरियावां के कड़ोर और ज्ञानपुर क्षेत्र के सरपतहां में दो कोरोना संदिग्धों की मौत होने से प्रशासन में हड़कंप मच गया। चिकित्सकों की टीम ने स्वैब लेकर जांच के लिए भेज दिया। साथ ही गांव और उनके घरों को सैनिटाइज कर परिजनों को सतर्क रहने की हिदायत दी। रामपुर गंगा घाट पर अंतिम संस्कार करने पहुंची एंबुलेंस और परिजनों पर ग्रामीणों ने पथराव कर दिया। पुलिस ने किसी तरह से मामले को शांत कराकर शव का दाह संस्कार कराया।

लॉकडाउन-3 में ढील मिलते ही अन्य प्रांतों से आए कोरोना संक्रमितों ने जिले में दहशत पैदा कर दी है। सुरियावां क्षेत्र के कड़ोर गांव का एक युवक मुंबई से ट्रक पर सवार होकर घर के लिए चला था। रविवार की रात वह जंघई बाजार पहुंचने की जानकारी परिजनों को दी थी। परिवार के लोग साइकिल से उसको लेने के लिए चल दिए। रास्ते में मिलने पर साइकिल पर बैठाकर घर आ रहा था। बताया कि जैसे ही वह गांव से एक किमी पहले छतरीपुर के पास पहुंचा था कि वह अचेत होकर गिर पड़ा। घबराकर एंबुलेंस मंगाकर उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सुरियावां ले जाया गया। जहां हालत गंभीर देख चिकित्सकों ने एमबीएस भदोही के लिए रेफर कर दिया। एंबुलेंस चालक ने चिकित्सकों से मरीज को भर्ती करने की सूचना दी लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई।

इस बीच उसकी मौत हो गई। पूरी रात उसका शव एंबुलेंस में ही पड़ा रहा। सोमवार को दोपहर बाद चिकित्सकों की टीम ने स्वैब लेकर जांच के लिए भेजा। इसी तरह ज्ञानपुर कोतवाली क्षेत्र के सरपतहां में एक 58 वर्षीय व्यक्ति मुंबई में ऑटो चलाकर परिवार का जीविकोपार्जन करता था। मुंबई से वह भी ट्रक से घर आ रहा था। रविवार को दोपहर मीरजापुर के लालगंज पहुंचने पर उसकी तबीयत खराब हो गई। अस्पताल पहुंचने पर उसे खून की उल्टी हुई और कुछ देर बाद मौत हो गई। पुलिस से जानकारी होने पर अपने निजी वाहन से परिवार के लोग रात में ही उसका शव लेकर घर लौटे। सुबह होने पर शव को अंतिम संस्कार के लिए घर से निकले ही थे कि किसी ने कोरोना संदिग्ध होने की जानकारी पुलिस को दी। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गोपीगंज के चिकित्सा अधीक्षक डा. आशुतोष पांडेय ने बताया कि संदिग्ध का स्वैब लेकर जांच के लिए भेज दिया गया है।

chat bot
आपका साथी