दो बीएलओ निलंबित, दो पर दर्ज होगी प्राथमिकी

कार्रवाई-- - निर्वाचन कार्यों में लापरवाही पर हुई कार्रवाई - 12 लेखपालों से मांगा गया स्पष्ट

By JagranEdited By: Publish:Tue, 07 Dec 2021 06:05 PM (IST) Updated:Tue, 07 Dec 2021 06:05 PM (IST)
दो बीएलओ निलंबित, दो पर दर्ज होगी प्राथमिकी
दो बीएलओ निलंबित, दो पर दर्ज होगी प्राथमिकी

कार्रवाई--

- निर्वाचन कार्यों में लापरवाही पर हुई कार्रवाई,

- 12 लेखपालों से मांगा गया स्पष्टीकरण, महकमा से हड़कंप

- एसडीएम ने राजस्व निरीक्षक व लेखपालों से जताई नाराजगी

------

जासं, भदोही : विधानसभा मातदाता पुनरीक्षण अभियान में लापरवाही पर उप जिलाधिकारी भदोही अश्वनी पांडेय ने दो बीएलओ को निलंबित कर दिया जबकि दो के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराने का निर्देश दिया है। इसके साथ ही 12 लेखपालों से जवाब तलब किया है।

तहसील सभागार में मंगलवार को आयोजित बैठक में स्वामित्व योजना, वरासत दर्ज करना, राजस्व परिषद के वेबसाइट पर तालाबों की फीडिग करना व आइजीआरएस के मामलों की समीक्षा की। लापरवाह राजस्व निरीक्षकों और लेखपालों की जमकर क्लास लगाई। निर्वाचन के कार्यों की प्रगति की समीक्षा करते हुए कहा कि इसमें किसी प्रकार की लापरवाही नहीं होनी चाहिए। विशेषकर स्वामित्व योजना की मंद प्रगति को लेकर एसडीएम लेखपालों को फटकार लगाई। निर्वाचन कार्य को दो दिवस के अंदर पूर्ण करने का निर्देश दिया। बताया कि स्वामित्व योजना के तहत अधिसंख्य गांवों का सर्वे किया जा चुका है जबकि कुछ गांवों के सत्यापन का कार्य प्रगति पर है। इसी तरह चुनाव अभियान के तहत इन दिनों गरुण ऐप के प्रचार- प्रसार के साथ निर्वाचन कर्मियों को इससे जोड़ने का काम किया जा रहा है। बूथों को ऐप में अपलोड कराया जा रहा

है। बताया कि तहसील क्षेत्र के समस्त बूथों को अपलोड किया जा चुका है।इसी तरह वरासत दर्ज करने में लापरवाही करने वाले लेखपालों को चेतावनी दी। आइजीआरएस सहित संपूर्ण समाधान दिवस के मामलों को समय से निस्तारित करने को कहा। इस मौके पर तहसीलदार सत्यपाल प्रजापति, शिवभोला मिश्रा,राजस्व कानून गो जेपी श्रीवास्तव आदि थे।

chat bot
आपका साथी