तीन सगे भाइयों पर गिरी आकाशीय बिजली, एक की मौत

क्षेत्र के चकमानधाता गांव में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से तीन सगे भाइयों में रामसजावल यादव (50) की मौत हो गई जबकि गिरदावल यादव और लालचंद गंभीर रूप से झुलस गए। आनन-फानन झुलसे लोगों को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया।

JagranSat, 18 Apr 2020 04:50 PM (IST)
तीन सगे भाइयों पर गिरी आकाशीय बिजली, एक की मौत

आपदा

-गोपीगंज के चकमानधाता गांव में हुई घटना में दो भाई झुलसे, मौके पर पहुंचे डीएम-एसपी

- गांव में ही स्थित खेत में चराने गए थे मवेशी, दो मवेशी आए जद में

- मृतक के परिजन और झुलसे लोगों के लिए 4.24 लाख स्वीकृत

जासं, गोपीगंज : चकमानधाता गांव में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से तीन सगे भाइयों में रामसजावल यादव (50) की मौत हो गई जबकि गिरदावल यादव और लालचंद गंभीर रूप से झुलस गए। आनन-फानन झुलसे लोगों को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। बिजली की जद में आने से दो मवेशी भी झुलस गए थे। एक मवेशी की मौत हो गई है। जानकारी मिलते ही डीएम राजेंद्र प्रसाद और एसपी रामबदन सिंह मौके पर पहुंच गए। आपदा राहत कोष से मृतक के परिजन और झुलसे लोगों को आर्थिक मुआवजा देने का निर्देश दिया।

गोपीगंज कोतवाली क्षेत्र के चकमानधाता गांव के राम सजावल अपने दोनों भाई गिरदावल और लालचंद के साथ मवेशी चराने के लिए खेत में गए थे। रात में बारिश के साथ ही तेज आवाज के साथ बिजली भी चमक रही थी। सुबह मानसून सही होन के कारण तीनों लोग अपने-अपने मवेशियों को लेकर निकल गए थे। सुबह सात बजे अचानक फिर मौसम खराब हो गया और तेज आवाज के साथ बिजली चमकने लगी। इसी बीच आकाशीय बिजली कहर बन कर टूट पड़ी। रामसजावल की मौके पर ही मौत हो गई जबकि दो अन्य भाई झुलस गए। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। तहसीलदार ज्ञानपुर देवेंद्र यादव ने बताया कि मृतक के परिजन के चार लाख और दोनों झुलसे लोगों को 8,600 और मृत मवेशी के मालिक को 16,000 रुपये मुआवजा स्वीकृत कर दिया गया है। शीघ्र ही उनके खाते में धनराशि स्थानांतरित कर दिया जाएगा।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.