23 सड़कों की तीन करोड़ की निविदा निरस्त

जागरण संवाददाता ज्ञानपुर(भदोही) लोक निर्माण विभाग में 23 ग्रामीण सड़कों का कायाकल्प नहीं

By JagranEdited By: Publish:Thu, 25 Nov 2021 06:14 PM (IST) Updated:Thu, 25 Nov 2021 06:17 PM (IST)
23 सड़कों की तीन करोड़ की निविदा निरस्त
23 सड़कों की तीन करोड़ की निविदा निरस्त

जागरण संवाददाता, ज्ञानपुर(भदोही): लोक निर्माण विभाग में 23 ग्रामीण सड़कों का कायाकल्प नहीं हो सकेगा। आनलाइन आवेदन मांगे जाने के बाद पहले तो विभागीय मैनेजमेंट की पूरी कोशिश की गई लेकिन प्रहरी एप पर एक ही काम के लिए कई ठेकेदारों ने दावा ठोंक दिया। मामले में की गई आनलाइन शिकायत को गंभीरता से लेते हुए पूरी निविदा प्रक्रिया को ही निरस्त कर दी गई।

शासन की ओर से ग्रामीण सड़कों के विशेष मरम्मत, नवीनीकरण और सीसी रोड के लिए करीब तीन करोड़ की निविदा 23 व 28 अक्टूबर को निकाली गई थी। आनलाइन टेंडर खोलने लिए अलग-अलग से तिथि निर्धारित की गई थी। टेंडर में मनमानी करने की आनलाइन शिकायत की गई थी। अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग एसबी राव ने बताया कि आनलाइन शिकायत मिली थी। प्रहरी एप पर किसी तरह की धांधली की संभावना नहीं है। इसी तरह से ठेकेदार करते रहेंगे तो काम कराना मुश्किल हो जाएगा। आनलाइन टेंडर निरस्त हो गया होगा तो फिर से प्रक्रिया शुरू कराया जाएगा।

---------------------

अधिक ठेकेदारों ने कर दिया था आवेदन

लोक निर्माण विभाग के एक ठेकेदार ने बताया कि टेंडर में किसी तरह की कोई शिकायत नहीं थी। माननीयों के इशारे पर पहले मैनेजमेंट का दबाव बनाया जा रहा था लेकिन एक ही काम के लिए कई ठेकेदारों ने आवेदन कर दिया। कमीशन मांगने का आडियो भी उनके पास है लेकिन वह उपलब्ध नहीं कराएंगे। कई ठेकेदार मैनेजमेंट में शामिल भी थे लेकिन मामला नहीं बन पाया। इसीलिए टेंडर को निरस्त कर दिया गया है। बताया कि टेंडर निरस्त होने से प्रत्येक ठेकेदार का 15-15 हजार की चपत लगी है।

--------------------

विभाग के लिपिक बना मास्टरमाइंड

विभाग का एक लिपिक इन दिनों मास्टरमाइंड बन गया है। वह कंप्यूटर आदि का जानकार है। प्रहरी एप पर भी छेड़छाड़ कर ठेकेदारों के अभिलेख को इधर-उधर कर देता है। अधिशासी अभियंता ने ऐसी किसी बात से इनकार कर किया है। उनका कहना है कि प्रहरी एप सीधे मुख्यालय से चलता है। इसलिए उसमें कोई गड़बड़ी नहीं की जा सकती है।

chat bot
आपका साथी