दो स्वास्थ्य कर्मी समेत तीन कोरोना पॉजिटिव, लेखपाल की हालत बिगड़ी

शुक्रवार के दिन भी संजीवनी अस्पताल सुरियावां के दो स्वास्थ्य कर्मियों समेत तीन की रिपोर्ट पॉजिटिव आने से हलचल मच गई। तीसरा संक्रमित ज्ञानपुर के गणेशरायपुर निवासी युवक वाराणसी में स्वैब जांच कराया था। आठ जून को मौत के बाद पॉजिटिव रिपोर्ट आने से परिवार व प्रशासन की परेशानी बढ़ गई है। अब जनपद में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 111 हो गई। जबकि पांच की मौत और संक्रमणमुक्त होने पर वालों की संख्या कुल 69 हो गई। सुरियावां स्थित निजी चिकित्सालय संजीवनी अस्पताल में खेंवखर गांव निवासी दो युवक वार्ड ब्वाय की नौकरी करते हैं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 19 Jun 2020 06:41 PM (IST) Updated:Sat, 20 Jun 2020 06:07 AM (IST)
दो स्वास्थ्य कर्मी समेत तीन कोरोना पॉजिटिव, लेखपाल की हालत बिगड़ी
दो स्वास्थ्य कर्मी समेत तीन कोरोना पॉजिटिव, लेखपाल की हालत बिगड़ी

जागरण संवाददाता, ज्ञानपुर (भदोही) : संजीवनी अस्पताल सुरियावां के दो स्वास्थ्य कर्मियों समेत तीन की रिपोर्ट शुक्रवार को पॉजिटिव आई है। तीसरे संक्रमित ज्ञानपुर के गणेशरायपुर निवासी युवक का स्वैब जांच कराया गया था, उसकी आठ जून को मौत हो गई लेकिन अब उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। अब जनपद में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 111 हो गई है जबकि पांच की मौत और संक्रमणमुक्त होने पर वाले 69 लोग हैं।

सुरियावां के निजी अस्पताल में खेंवखर निवासी दो युवक वार्ड ब्वाय की नौकरी करते हैं। यहां पर काम करने वाले कर्मियों का स्वैब 14 जून को जांच के लिए बीएचयू भेजा गया था, इनमें दो की रिपोर्ट आज पॉजिटिव आई है। उधर तीसरा रोगी गनेशरायपुर निवासी कैंसर से पीड़ित था। जिसका इलाज मुंबई के भाभा कैंसर अस्पताल में चल रहा था। घर पर तबीयत बिगड़ने पर परिजन वाराणसी ले गए। जहां पर चिकित्सकों ने छह जून को उनका स्वैब लेकर जांच को भेजा। रिपोर्ट आने के पहले ही आठ जून को ही उनकी मौत हो गई।

-----------

दो दिन के लिए सील होगा अस्पताल

जिला संक्रामक व महामारी अधिकारी डा. अजीत पाठक ने बताया कि सुरियावां का संजीवनी अस्पताल दो दिन के लिए सील कर दिया गया है। अन्य कर्मियों का स्वैब जांच के बाद रिपोर्ट निगेटिव आने पर सैंपलिग की आवश्यकता नहीं है। एक सप्ताह बाद सभी का दोबारा स्वैब जांच कराया जाएगा।

--------

लेखपाल की हालत गंभीर

भदोही : सीएचसी के एल-1 आइसोलेशन वार्ड में भर्ती खमरिया निवासी लेखपाल की तबियत गुरुवार की रात अचानक बिगड़ गई। चिकित्सा अधीक्षक ने बताया कि रात 11 बजे सांस लेने में तकलीफ व खांसी की शिकायत पर बीएचयू रेफर कर दिया गया। स्वास्थ्य अधिकारियों के अनुसार संक्रमित लेखपाल पहले से ही किडनी, स्टोन जैसे कई रोगों से पीड़ित होने से हालात गंभीर होने पर रेफर कर दिया गया।

chat bot
आपका साथी