दीपावली को लेकर सज गए पेंट बाजार

जासं भदोही कोरोना काल में हुई क्षति को भूल कर पेंट व्यवसायियों ने पर्व की तैयारी पूर

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 07:15 PM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 07:15 PM (IST)
दीपावली को लेकर सज गए पेंट बाजार
दीपावली को लेकर सज गए पेंट बाजार

जासं, भदोही : कोरोना काल में हुई क्षति को भूल कर पेंट व्यवसायियों ने पर्व की तैयारी पूरी कर ली है। दीपावली व धनतेरस के मद्देनजर दुकानों, मकानों, प्रतिष्ठानों की रंगाई पुताई का काम शुरू होने पेंट की दुकानों पर ग्राहकों की आमद बढ़ गई है। अब तक हाथ पर हाथ धरे बैठे दुकानदार व्यस्त हो गए हैं। पर्व के मद्देनजर दुकानदारों द्वारा माल स्टोर करने के साथ-साथ अधिक खरीदारी करने वाले ग्राहकों को उपहार भी दिया जा रहा है। दुकानदारों का मानना है कि कोरोना के कारण लंबे समय तक कारोबार प्रभावित रहने से काफी क्षति हो चुकी है लेकिन ग्राहकों की आमद होने लगी है। धनतेरस व दीपावली के अवसर पर बेहतर दुकानदारी होगी। इसकी पूरी उम्मीद है।

-------------

बोले दुकानदार ---

पेंट की खरीदारी लोग रोज नहीं करते। पिछले 20 माह जिस संकट में गुजरे हैं उसे बयां नहीं किया जा सकता। नवरात्र के साथ बाजार ने गति पकड़ना शुरू कर दिया था। आने वाले दिनों में धनतेरस, दीपावली जैसे महत्वपूर्ण पर्व हैं। ऐसे में बेहतर दुकानदारी की उम्मीद है।

चित्र 17-मेवालाल पाल

--------------------

बाजार में चहल-पहल बढ़ने और ग्राहकों की आमद होने से हौसला बढ़ा है। दुकानदारी होने लगी है लेकिन अभी पहले वाली स्थिति नहीं है। जिस तरह से लोगों का कामकाज आगे बढ़ रहा है, उसे देखते हुए पर्व के दौरान बेहतर व्यवसाय होने की संभावना जगी है।

चित्र 18-शैलेंद्र जायसवाल

--------------------

ब्रांडेड पेंट कंपनियों द्वारा इस बार ग्राहकों को उपहार भी दिया जा रहा है। अधिक खरीदारी करने वालों के लिए दुकानदारों ने भी निश्चित उपहार की व्यवस्था की है। इससे ग्राहकों का उत्साह बढ़ा है। आने वाले दिनों में निश्चित ही इसका लाभ पेंट कारोबारियों को मिलेगा।

चित्र 19-प्रशांत बरनवाल

-------------------

पहले की अपेक्षा स्थिति में सुधार हुआ है। नवरात्र के साथ बाजार में तेजी आई है। इससे दुकानदारों का मनोबल बढ़ा है। जिस प्रकार से ग्राहकों की आमद हो रही है उसे देखते हुए लाकडाउन में हुए क्षति की भरपाई होने पूरी उम्मीद है। सब कुछ ठीक रहा तो बाजार पुरानी लय में लौटेगा।

चित्र 20-ओम जायसवाल।

chat bot
आपका साथी