परमात्मा तक पहुंचने के लिए आत्मा का शुद्ध होना आवश्यक

नईबाजार स्थित मां काली मंदिर परिसर में चल रहे सात दिवसीय आध्यात्मिक सत्संग के चौथे दिन साध्वी माता कृष्णा ने आत्मा की शुद्धिकरण का संदेश देते हुए कहा कि परमात्मा तक पहुंचने के लिए आत्मा का शुद्ध व सरल होना अत्यंत आवश्यक है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 22 Mar 2021 04:55 PM (IST) Updated:Mon, 22 Mar 2021 04:55 PM (IST)
परमात्मा तक पहुंचने के लिए आत्मा का शुद्ध होना आवश्यक
परमात्मा तक पहुंचने के लिए आत्मा का शुद्ध होना आवश्यक

जागरण संवाददाता, भदोही: नईबाजार स्थित मां काली मंदिर परिसर में चल रहे सात दिवसीय आध्यात्मिक सत्संग के चौथे दिन साध्वी माता कृष्णा ने आत्मा की शुद्धिकरण का संदेश देते हुए कहा कि परमात्मा तक पहुंचने के लिए आत्मा का शुद्ध व सरल होना अत्यंत आवश्यक है। दूसरों की बुराई कर अपना हित साधने वाले जीवन में कभी सफल नहीं हो सकते।

कहा कि संसार का सुख व सुखमय जीवन व्यतीत करना चाहते हैं तो किसी से उम्मीद मत लगाइए। उम्मीद लगाना है तो परमात्मा से लगाएं क्योंकि वहीं अपने बंदों की उम्मीदों पर खरा उतरता है। कहा कि बच्चों को खूब पढ़ाएं, नौकरी मिल जाए तो अच्छा है, वरना व्यवसाय के लिए प्रेरित करें। कहा कि संसार से आज जितना चाहोगे उतना नहीं मिलेगा लेकिन परमात्मा से नाता जोड़ने पर जीवन सुधरने के साथ ही साथ स्वर्ग का मार्ग भी प्रशस्त होगा। इस मौके दिलीप गुप्ता, विनय उमर वैश्य, रमेश जायसवाल, सुरेंद्र यादव, विनीत बरनवाल, उमेश विश्वकर्मा आदि थे।

chat bot
आपका साथी