सचिव निलंबित, एडीओ पर कार्रवाई की संस्तुति

जागरण संवाददाता ज्ञानपुर (भदोही) औराई के ग्राम पंचायत नटवां में निर्माणाधीन शौचालय में गड़

By JagranEdited By: Publish:Sat, 30 Oct 2021 05:49 PM (IST) Updated:Sat, 30 Oct 2021 05:49 PM (IST)
सचिव निलंबित, एडीओ पर कार्रवाई की संस्तुति
सचिव निलंबित, एडीओ पर कार्रवाई की संस्तुति

जागरण संवाददाता, ज्ञानपुर (भदोही): औराई के ग्राम पंचायत नटवां में निर्माणाधीन शौचालय में गड़बड़ी पर ग्राम पंचायत सचिव नितिन कुमार पर गाज गिर गई। जिला विकास अधिकारी मनोज कुमार सिंह ने तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया जबकि सहायक विकास अधिकारी पंचायत अभय कुमार को निलंबित करने की संस्तुति करते निदेशालय को पत्र भेजा गया है। शौचालयों की जांच के लिए छह सदस्यीय कमेटी गठित कर दी गई है।

मंडलायुक्त योगेश्वरराम मिश्रा ने कोतवाली ज्ञानपुर में निर्माणाधीन पुलिस बैरक का निरीक्षण किया था। निर्माण में धांधली मिलने पर अधिशासी अभियंता नलकूप और अधिशासी अभियंता आरइएस की टीम गठित की है। इसके पश्चात वह नटवां ग्राम पंचायत में चौपाल लगाए हुए थे। सचिव और एडीओ पंचायत ने अधूरे शौचालय को पूर्ण दिखाकर बुकलेट तैयार कराई थी। भौतिक सत्यापन के बाद पूरी पोल खुल गई। मंडलायुक्त ने अधिकारियों को निलंबित करने के लिए कहा था। शौचालयों की जांच के लिए सहायक विकास अधिकारी डीघ, औराई, ज्ञानपुर और खंड प्रेरक औराई, डीघ, भदोही, ज्ञानपुर और अभोली की टीम बनाई गई है। मुख्य विकास अधिकारी भानु प्रताप सिंह ने बताया कि मंडलायुक्त के निर्देश पर ग्राम पंचायत सचिव को निलंबित कर दिया गया है जबकि एडीओ पंचायत को निलंबित करने की संस्तुति कर दी गई है। बताया कि निर्माणाधीन बैरक की जांच के लिए भी अधिशासी अभियंताओं की टीम गठित कर दी गई है।

---------------------

थानों के बैरक निर्माण में की जा रही धांधली

जिले के सभी थानों में बैरक का निर्माण कराया जा रहा है। लोक निर्माण विभाग के अभियंताओं और ठेकेदारों के तालमेल से निर्माण में गड़बड़ी की जा रही है। मंडलायुक्त के सख्त हिदायत के बाद भी परियोजना के नाम का बोर्ड नहीं लगाया गया। निर्माण में सफेद बालू का प्रयोग किया जा रहा है। अधिकारी जानते हुए भी अंजान बने हुए हैं।

chat bot
आपका साथी