मंडलायुक्त ने कसे पेच, कैंप को देखा

जागरण संवाददाता ज्ञानपुर(भदोही) जनपद के नोडल अधिकारी एवं मंडलायुक्त योगेश्वरराम मिश्र र

By JagranEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 07:35 PM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 07:35 PM (IST)
मंडलायुक्त ने कसे पेच, कैंप को देखा
मंडलायुक्त ने कसे पेच, कैंप को देखा

जागरण संवाददाता, ज्ञानपुर(भदोही): जनपद के नोडल अधिकारी एवं मंडलायुक्त योगेश्वरराम मिश्र रविवार को कलेक्ट्रेट स्थित कोविड कमांड कंट्रोल रूम में अधिकारियों के साथ बैठक की। इस दौरान वैश्विक महामारी को लेकर चल रही जांच और दवा आदि की जानकारी ली। साथ ही लापरवाह अफसरों के पेंच कसे। कहा कि संक्रमितों तक मेडिकल किट पहुंचना चाहिए। इसके साथ ही गाइडलाइन का कड़ाई से पालन कराया जाए। इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

उन्होंने कहा कि संक्रमण को लेकर स्वास्थ्य विभाग के साथ ही साथ प्रशासनिक अधिकारियों को सतर्क रहना होगा। डोर-टू-डोर जांच अभियान चलाया जाए। संक्रमितों को चिन्हित किया जाना चाहिए। आक्सीजन और दवा की दिक्कत नहीं होनी चाहिए। कंट्रोल रूम से कई संक्रमितों से सीधे संवाद कर जानकारी भी ली। इसमें डीएम आर्यका अखौरी, अपर जिलाधिकारी शैलेंद्र कुमार मिश्र, सीएमओ डा. लक्ष्मी सिंह सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

गोपीगंज : कोविड कमांड कंट्रोल रूम में अधिकारियों संग बैठक के बाद मंडलायुक्त गोपीगंज क्षेत्र के माधोरामपुर में संचालित की जा रही जांच कैंप की हकीकत देखी। कैंप में एंटीजन से 45 लोगों की जांच की गई। इसमें सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई है। उन्होंने संक्रमण से बचाव के लिए ग्रामीणों को जानकारी दी। नगर से लेकर गांव की गलियों तक साफ-सफाई, ब्लीचिग आदि का छिड़काव कराया जाए। कहा कि सफाई के साथ मास्क जरूर पहने और बार-बार साबुन से हाथ धोएं। डीएम ने बताया कि कोविड सर्विलांस टीम लगाई गई है। संक्रमित के संपर्क में आने वालों की जांच कराना आवश्यक है। सीएमओ ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की टीम गांव- गांव में एंटीजन किट से जांच कर रही है। नमूना इकट्ठा कर आरटी-पीसीआर से भी जांच कराएं। यदि किसी को कोविड-19 के लक्षण खांसी, बुखार, सांस फूलना आदि की शिकायत है तो वह तत्काल कंट्रोल रूम को सूचित करें। इसमें उप जिलाधिकारी औराई आशीष मिश्र, पूर्व प्रधान सतीश पाठक आदि थे ।

chat bot
आपका साथी