24 घंटे से गुल रही टाउन की बत्ती, मचा हाहाकार

बिजली कटौती--- - टाउन फीडर की इनकमिग को ठीक करने में जुटे रहे कर्मचारी - नई इनक

By JagranEdited By: Publish:Fri, 09 Jul 2021 11:47 PM (IST) Updated:Fri, 09 Jul 2021 11:47 PM (IST)
24 घंटे से गुल रही टाउन की बत्ती, मचा हाहाकार
24 घंटे से गुल रही टाउन की बत्ती, मचा हाहाकार

बिजली कटौती---

- टाउन फीडर की इनकमिग को ठीक करने में जुटे रहे कर्मचारी

- नई इनकमिग लगने से ट्रिपिग समस्या से मुक्ति का दावा

जागरण संवाददाता, भदोही : विद्युत कटौती को लेकर जब हाहाकार मचने लगा तब विभागीय अधिकारी व्यवस्था सुधारने में जुटे हैं। शुक्रवार को पूरे दिन टाउन फीडर की बिजली गुल रही। व्यवसायिक प्रतिष्ठानों के बाहर दिन भर जनरेटर चलते रहे। विभागीय अधिकारियों का दावा है कि नए पैनल के चालू होते ही ट्रिपिग की समस्या से मुक्ति मिल जाएगी। विशेषकर टाउन, मर्यादपट्टी व सिधवन फीडर के उपभोक्ताओं को राहत मिलेगी।

टाउन फीडर का 10 नवंबर को वीसीवी पैनल जल गया। इसके कारण तीन फीडरों की विद्युत आपूर्ति पूरे 20 घंटे ठप रही। इस दौरान वैकल्पिक व्यवस्था के तहत दूसरे फीडरों से जोड़कर आपूर्ति चालू की गई थी। इस बीच विभागीय स्तर से पत्राचार किया गया। नया वीसीवी पैनल मंगाया गया था लेकिन विभागीय अधिकारियों की उदासीनता के चलते उसे अपडेट नहीं किया गया। इधर, एक सप्ताह से आपूर्ति ध्वस्त होने व शहर सहित ग्रामीण अंचलों में बिजली को लेकर हाहाकार मचने के बाद अधिकारियों की तंद्रा भंग हुई। अवर अभियंता हरिशंकर कुशवाहा ने बताया कि टाऊन फीडर को मर्यादपट्टी फीडर से जोड़कर चलाया जा रहा था जिसके कारण बार-बार ट्रिपिग की समस्या उत्पन्न हो रही थी। शुक्रवार को सिस्टम की सेटिग का काम किया गया जिसके कारण टाउन में आपूर्ति ठप रही। बताया कि अब ट्रिपिग की समस्या से मुक्ति मिल जाएगी।

दो दिन बाद भी नहीं बदा जा सका ट्रांसफार्मर

जागरण संवाददाता, खमरिया (भदोही) : नगर पंचायत खमरिया के वार्ड संख्या तीन खलवापुर में स्थित 400 केवीए का ट्रांसफार्मर शुक्रवार को दो दिन बाद भी नहीं बदला जा सका है। इसके चलते ट्रांसफार्मर से जुड़े क्षेत्र में अंधेरा छाया हुआ है। नागरिकों को प्रकाश व्यवस्था के लिए परेशानी झेलनी पड़ रही है तो इस गर्मी व उमस के दौर में लोग बेहाल हो रहे हैं।

खलवापुर में लगा ट्रांसफार्मर बुधवार की देर शाम जल गया था। ट्रांसफार्मर से जुड़े खलवापुर, पकड़ीतर, मुख्य बाजार व बरतर मोहल्ले की विद्युत आपूर्ति ठप पड़ गई है। बिजली न मिलने से जलापूर्ति भी नहीं हो पा रही है। इससे मोहल्ले में पेयजल को लेकर भी संकट खड़ा हो गया है। नागरिकों ने आरोप लगाया कि समस्या से विभागीय अधिकारियों को अवगत भी कराया जा चुका है लेकिन ट्रांसफार्मर बदलने को लेकर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। कालीन व्यवसाई ओमप्रकाश मौर्य ने चेतावनी दी है कि शनिवार को ट्रांसफार्मर बदला नहीं गया तो नागरिकों संग नगर पंचायत कार्यालय खमरिया सामने सड़क जाम व प्रदर्शन किया जाएगा। वहीं अवर अभियंता उमेश गौतम ने बताया कि ट्रांसफार्मर बदलवाने का प्रयास किया जा रहा है। ट्रांसफार्मर मिल नहीं रहा है। जैसे ही उपलब्ध होता है बदल दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी