प्रधान और सहायक परीक्षकों को डीआइओएस ने चेताया

कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने के लिए लागू लॉकडाउन के चलते स्थगित बोर्ड परीक्षा के उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन 12 मई को सुबह नौ बजे से पुन शुरू हो जाएगा। जिला विद्यालय निरीक्षक अशोक चौरसिया ने प्रधान एवं सहायक परीक्षकों को चेतावनी दी है कि निर्धारित समय से उपस्थित होकर मूल्यांकन कार्य संपन्न कराएं।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 09 May 2020 05:11 PM (IST) Updated:Sat, 09 May 2020 05:11 PM (IST)
प्रधान और सहायक परीक्षकों को डीआइओएस ने चेताया
प्रधान और सहायक परीक्षकों को डीआइओएस ने चेताया

जागरण संवाददाता, ज्ञानपुर (भदोही) : कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने के लिए लागू लॉकडाउन के चलते स्थगित बोर्ड परीक्षा के उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन 12 मई को सुबह नौ बजे से पुन: शुरू हो जाएगा। जिला विद्यालय निरीक्षक अशोक चौरसिया ने प्रधान एवं सहायक परीक्षकों को चेतावनी दी है कि निर्धारित समय से उपस्थित होकर मूल्यांकन कार्य संपन्न कराएं। अनुपस्थिति की दशा में उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी।

लॉकडाइन के चलते बोर्ड परीक्षा के कापियों का मूल्यांकन कार्य रोक दिया गया था। शासन स्तर से ऑरेंज जोन में पांच मई से ही पुन: मूल्यांकन कार्य शुरू कराने का निर्देश जारी किया गया था लेकिन एक दिन पहले ही स्थगित कर दिया गया है। ग्रीन जोन में मूल्यांकन कार्य चल रहा है। शासन की ओर से ऑरेंज जोन में भी मूल्यांकन कार्य शुरू कराने का निर्देश दिया गया है। जिला विद्यालय निरीक्षक ने बताया कि 12 मई से मूल्यांकन कार्य शुरू हो जाएगा। शारीरिक दूरी का पालन करते हुए मूल्यांकन के लिए परीक्षकों को दूर-दूर बैठाने की व्यवस्था की जाएगी। शारीरिक दूरी का पालन हो सके इसलिए मूल्यांकन कार्य को दो शिफ्ट में कराया जाएगा। पहले शिफ्ट में हाईस्कूल की हिदी, उर्दू, संस्कृत, गणित, गृह विज्ञान व चित्रकला तथा इंटरमीडिएट के हिदी, संस्कृत, इतिहास, गणित, जीव विज्ञान, भौतिक विज्ञान, रसायन विज्ञान व अंग्रेजी विषय का मूल्यांकन संपन्न कराया जाएगा। इन विषयों के मूल्यांकन के बाद शेष बचे दूसरे विषय की कापियां जांची जाएंगी। चेताया कि अनुपस्थित प्रधान और सहायक परीक्षक के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी