बाहरियों का प्रवेश रहेगा प्रतिबंधित, चप्पे- चप्पे पर सख्ती

जागरण संवाददाता ज्ञानपुर(भदोही) त्रिस्तरीय पंचायत सामान्य निर्वाचन प्रक्रिया के अंतर्गत मतगणना

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 05:35 PM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 05:35 PM (IST)
बाहरियों का प्रवेश रहेगा प्रतिबंधित, चप्पे- चप्पे पर सख्ती
बाहरियों का प्रवेश रहेगा प्रतिबंधित, चप्पे- चप्पे पर सख्ती

जागरण संवाददाता, ज्ञानपुर(भदोही): त्रिस्तरीय पंचायत सामान्य निर्वाचन प्रक्रिया के अंतर्गत मतगणना की तैयारी तेज कर दी गई है। उप जिला निर्वाचन अधिकारी भानु प्रताप सिंह ने बताया कि 26 अप्रैल से संबंधित ब्लाकों में अभिकर्ताओं का पास बनने लगेगा। मतगणना परिसर में बाहरियों का प्रवेश पूरी तरह प्रतिबंधित रहेगा। परिसर के अंदर-बाहर चप्पे-चप्पे पर पुलिस की कड़ी चौकसी रहेगी। प्रकाश व्यवस्था में लगे जनरेटर की सुरक्षा में भी पुलिस तैनात रहेगी। राज्य निर्वाचन आयोग की वेबसाइट पर परिणाम अपडेट होते रहेंगे।

उप जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि मतों की गणना दो मई को सुबह आठ बजे से शुरू हो जाएगा। मतगणना के पूर्व गणना अभिकर्ताओं का प्रवेश पास आयोग के निर्धारित प्रारूप पर दिया जाएगा। मतगणना केंद्र पर प्रकाश व्यवस्था में दो जनरेटर की व्यवस्था की जायेगी। जनरेटर जहां स्थापित किया जाएगा वहां पुलिस की कड़ी व्यवस्था रहेगी। कभी भी ब्रेक डाउन होता है तो तत्काल दूसरा जनरेटर सेट चालू कर दिया जाए। मतगणना के दौरान विद्युत आपूर्ति में किसी प्रकार का व्यवधान उत्पन्न नहीं होना चाहिए। इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही होने पर संबंधित खंड विकास अधिकारी जिम्मेदार होंगे। उन्होंने बताया कि गणना के बाद आयोग के वेबसाइट पर लगातार सूचनाएं अपलोड किया जाता रहेगा। जीत-हार की जानकारी घर बैठे आसानी से किया जा सकेगा।

-------------

मतगणना स्थल पर चौकस रहेगी सुरक्षा व्यवस्था

मतगणना स्थल पर सुरक्षा व्यवस्था चौकस रहेगी। गणना हाल के बाहर सुरक्षा बल तैनात रहेंगे। निर्वाचन अधिकारी की अनुमति के बिना अंदर प्रवेश नहीं करेंगे। मतगणना केंद्र से 200 मीटर की परिधि में केवल ड्यूटी पर तैनात अधिकारी एवं कर्मचारियों के वाहन ही प्रवेश करेंगे। उम्मीदवार अथवा मतगणना अभिकर्ता को ही प्रवेश करने दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी