नहीं सुलझ रहा पूजा पंडाल का विवाद

जासं सुरियावां (भदोही) क्षेत्र के चौक से नगर पंचायत कार्यालय मार्ग पर पूजा पंडाल की भूमि को लेकर दो पक्षों में विवाद चल रहा है। सोमवार को जय माता दी दुर्गा पूजा समिति के बबलू हलवाई व सुकुरु हलवाई सहित अन्य सदस्यों ने पीस कमेटी की बैठक में शिकायत कर पूजा स्थल से अतिक्रमण हटाने की मांग की।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 04 Oct 2021 10:08 PM (IST) Updated:Mon, 04 Oct 2021 10:08 PM (IST)
नहीं सुलझ रहा पूजा पंडाल का विवाद
नहीं सुलझ रहा पूजा पंडाल का विवाद

जासं, सुरियावां (भदोही) : क्षेत्र के चौक से नगर पंचायत कार्यालय मार्ग पर पूजा पंडाल की भूमि को लेकर दो पक्षों में विवाद चल रहा है। सोमवार को जय माता दी दुर्गा पूजा समिति के बबलू हलवाई व सुकुरु हलवाई सहित अन्य सदस्यों ने पीस कमेटी की बैठक में शिकायत कर पूजा स्थल से अतिक्रमण हटाने की मांग की। जिसे गंभीरता से लेकर अधिकारियों की टीम ने दोनों पक्षों की मौजूदगी में विवादित पंडाल स्थल का निरीक्षण किया। अधिकारियों ने बताया कि दूसरे पक्ष के मुकेश कुमार गुप्ता पंडाल स्थल को न्यायालय से मिली डिग्री की भूमि बता रहे हैं। जबकि समिति के लोगों का कहना है कि वर्षों से लग रहा पूजा पंडाल स्थल डिग्री भूमि से अलग है। तहसीलदार सत्यपाल प्रजापति का कहना है कि दोनों पक्षों को अपने पक्ष के समर्थन में कागजातों को उपलब्ध कराने को कहा गया है। कागजात उपलब्ध कराने पर कार्रवाई की जाएगी।

---------

दुर्गा पूजा समारोह में कोविड नियमों का पालन जरूरी

जासं, सुरियावां (भदोही): थाना परिसर में पीस कमेटी की बैठक में अधिकारियों ने दुर्गा पूजा समितियों को पूजन समारोह के दौरान कोविड नियमों का पालन करने का निर्देश दिया। सोमवार को तहसीलदार सत्यपाल प्रजापति व क्षेत्राधिकारी अजय कुमार की मौजूदगी में पूजन कार्यक्रम आयोजकों व नागरिकों की बैठक में पूजन समारोह के दौरान भीड़ न लगाने का निर्देश दिया। पूजन समारोह में शामिल होने पर शारीरिक दूरी, मास्क और सैनिटाइजर प्रयोग का प्रयोग जरूर करें। आगाह किया कि बगैर अनुमति के पूजन समारोह का आयोजन कतई न करें। त्योहार को शांतिपूर्ण व सद्भाव के साथ मनाने का आह्वान किया। त्योहार में आराजक तत्वों की तत्काल सूचना देने पर कार्रवाई किए जाने को लेकर नगर के लोगों को आश्वस्त किया। गोष्ठी में थाना प्रभारी बृजेश कुमार मौर्य, नगर पंचायत अध्यक्ष गोरेलाल कनौजिया, पूर्व अध्यक्ष नन्दलाल गुप्ता, शेषधर गुप्ता व क्षेत्र के अन्य संभ्रात नागरिक मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी