मीना का जन्मदिन मनाने में नौनिहालों ने दिखाया उत्साह

बेसिक शिक्षा विभाग के अंतर्गत संचालित परिषदीय पूर्व माध्यमिक विद्यालयों में संचालित मीना मंच की काल्पनिक किरदार मीना का जन्मदिन सोमवार को मनाया गया। इस दौरान विद्यालयों में कार्यक्रम आयोजित कर केक काटा गया तो बच्चों को चाकलेट से लेकर अन्य उपहार वितरित किए गए। जन्मदिन मनाने में बच्चों ने खासा उत्साह दिखाया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 24 Sep 2018 04:59 PM (IST) Updated:Mon, 24 Sep 2018 10:14 PM (IST)
मीना का जन्मदिन मनाने में नौनिहालों ने दिखाया उत्साह
मीना का जन्मदिन मनाने में नौनिहालों ने दिखाया उत्साह

जागरण संवाददाता, ज्ञानपुर (भदोही) : बेसिक शिक्षा विभाग के अंतर्गत संचालित परिषदीय पूर्व माध्यमिक विद्यालयों में संचालित मीना मंच की काल्पनिक किरदार मीना का जन्मदिन सोमवार को मनाया गया। इस दौरान विद्यालयों में कार्यक्रम आयोजित कर केक काटा गया तो बच्चों को चाकलेट से लेकर अन्य उपहार वितरित किए गए। जन्मदिन मनाने में बच्चों ने खासा उत्साह दिखाया।

पूर्व माध्यमिक विद्यालय ज्ञानपुर देहाती में आयोजित कार्यक्रम में केक काटा गया। साथ ही बच्चों को मीना मंच के गठन के उद्देश्य आदि के बारे में जानकारी दी गई। बच्चों से मन लगाकर पढ़ाई करने पर जोर देते हुए स्वच्छता का संकल्प भी दिलाया गया। इस मौके पर प्रधानाध्यापक अनीता मालवीय, भानुप्रकाश, रेखा राय, पूनम श्रीवास्तव, वैशाली, अर्चना आदि थीं। इसी तरह अन्य विद्यालयों में भी मीना का जन्मदिन मनाया गया।

लालानगर प्रतिनिधि के अनुसार विकास खंड औराई के पूर्व माध्यमिक विद्यालय कोइलरा में बच्चों को शिक्षा के प्रति प्रेरित करने वाली मीना की दुनिया (मीना मंच) की मीना का जन्मदिन केक काटकर मनाया गया। साथ ही सितंबर माह में जन्म लेने वाले विद्यालय के सभी बच्चों को चाकलेट व उपहार भेंट किए गए।प्रभारी प्रधानाध्यापक ज्योति कुमारी ्रने कहा कि जन्मदिन मनाने का उद्देश्य बच्चों को शिक्षा के प्रति प्रेरित करना है। उधर उत्साहित बच्चों ने विद्यालय परिसर को रंग-बिरंगे गुब्बारों आदि से सजाया था। इस मौके पर विद्यालय प्रबंध समिति अध्यक्ष जटाशंकर सहित विद्यालय के सभी शिक्षक, बच्चे व अभिभावक थे।

chat bot
आपका साथी